Buxar Train Accident Update: बिहार के बक्सर में बुधवार रात बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से गुवाहाटी के कामाख्या स्टेशन जाने वाली ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 100 लोग घायल हुए और 4 लोगों की मौत हो गई है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


कई गंभीर तौर पर घायल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस हादसे में 20 लोग गंभीर तौर पर घायल हैं, और उनका इलाज एम्स में किया जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. बक्सर डीएम अंशुल अग्रवाल ने कहा कि गंभीर लोगों को पटना रेफर कर दिया गया है, वहीं बाकि लोगों का नजदीकी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. हादसे के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हुआ है. अभी जांच की जा रही है कि आखिर ऐसा हादसा क्यों हुआ ? 


टीमें तैनात


मौके पर एसडीआरएफ की टीम तैनात है, डिप्टी सीएम लगातार इस हादसे पर नजर बनाए हुए हैं. तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, "बिहार SDRF की टीम तत्परता से राहत व बचाव कार्यों में जुटी हैं." सोशल मीडिया पर इस हादसे की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जो काफी डरा देने वाली हैं. डिप्टी सीएम के ऑफिस के जरिए किए गए ट्वीट में बताया गया है कि अनुमंडलीय अस्पताल जगदीशपुर और शाहपुर अस्पताल भोजपुर में हेल्थ वर्कर्स और मेडिकल ऑफिसर्स बचाव और राहत के काम के लिए तैयार हैं. आरा के अस्पताल में घायलों का इलाज किया जा रहा है.


ज्ञात हो कि ट्रेन नंबर 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस बुधवार सुबह 7:40 बजे दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से रवाना हुई. इस गाड़ी में 33 कोच थे, जिसे गुवाहाटी से करीब 6 किलोमीटर दूर कामाख्या तक जाना था. नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस 33 घंटों में ये दूरी कवर करती है.


पीड़ित ने बताई आपबीती


असम के अब्दुल मलिक ने इस हादसे के दौरान का पूरा मंजर बयान किया है. उन्होंने बताया कि हम अपनी बर्थ के नीचे दबे हुए थे. हम कोशिश कर के बाहर निकले तो देखा ट्रेन का एक्सीडेंट हो गया है. हमने देखा कि आसपास लोग थे और फंसे हुए लोगों की मदद कर रहे थे.


Zee Salaam