नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सीबीआई की टीम उनके घर पहुंची है. CBI टीम दिल्ली की नई एक्साइज पॉलिसी की जांच के सिलसिले में सिसोदिया के सरकारी आवास (ए विंग दिल्ली सचिवालय) पर छापे मारी की है. सिसोदिया के अलावा तत्कालीन आबकारी आयुक्त अरवा गोपी कृष्ण के घर पर भी CBI की टीम ने छापा मारा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि सीबीआई ने नई एक्साइज पॉलिसी से जुड़े मामले में एक एफआईआर भी दर्ज की है. जानकारी के मुताबिक, इस एफआईआर में मनीष सिसोदिया और चार अधिकारियों के नाम शामिल हैं. बताया जा रहा है कि पूर्व आबकारी कमिश्नर कृष्णा के घर पर भी साबीआई की रेड चल रही है. इस मामले में कुल 21 जगहों पर रेड हो रही है, जिसमें 7 राज्य और केंद्र शाषित प्रदेश शामिल हैं.


सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा- स्वागत है


जैसे ही आज सीबीआई ने आज मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी के लिए पहुंची, उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सीबीआई आई है. उनका स्वागत है. हम कट्टर ईमानदार हैं. लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं. उन्होंने कहा, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है, उसे इसी तरह परेशान किया जाता है. इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया.'


केजरीवाल का भी आया बयान


वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई के एक्शन पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जिसने भी देश में अच्छा काम करने की कोशिश की, उसे ऐसे ही रोका गया, लेकिन हम दिल्ली में कामों को रुकने नहीं देंगे. हम सीबीआई का पूरा सहयोग करेंगे. पहले भी कई जांच और रेड हुईं. कुछ नहीं निकला और अब भी कुछ नहीं निकलेगा.'


क्या है मामला


गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की नई एक्साइज ड्यूटी में गड़बड़ी का आरोप है. ये भी आरोप लगा है कि इसके जरिए शराब लाइसेंसधारियों को अनुचित तौर पर लाभ पहुंचाया गया है और लाइंस देने में नियमों की अनदेखी की गई है. ये भी आरोप लगा है कि टेंडर के बाद शराब ठेकेदारों के 144 करोड़ रुपए माम किए गए. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस नीति के जरिए कोरोना के बहाने लाइसेंस की फीस माफी की गई. रिश्वत के बदले शराब कारोबारियों को लाभ पहुंचाया गया.


ये भी पढ़ें: कॉमेडियन राजू श्रीवास्त की हालत बेहद गंभीर, अब सिर्फ दुआओं का ही सहारा; दोस्त सुनील पाल ने दी ताजा जनकारी


सीबीआई के एक्शन पर बीजेपी ने भी दिया बयान


वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी सीबीआई के एक्शन पर अपने रद्देअमल किया इजहार किया है. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन का करप्शन पकड़ा जा चुका है , सिसोदिया के घोटाले अब जनता के सामने आ रहे है. शराब के ठेकों के नाम पर करोड़ों रुपए की लूट का मामला सिर्फ़ शुरुआत है. केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ हमारी लड़ाई जारी है , दिल्ली को लूटने वालो को जेल जाना ही पड़ेगा.


ये वीडिये भी देखिए: Raju Srivastava Brain Dead: जानें उस बीमारी के बारे में जिससे Raju Srivastava नहीं कर पर रहे रिकवरी, क्या होता है Brain Dead?