CBI Chargesheet against Kejriwal: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. यह चार्जशीट हाई-प्रोफाइल शराब मामले से जुड़ी कथित अनियमितताओं की जांच का हिस्सा है. 


सीबीआई ने केजरीवाल के खिलाफ दायर की चार्जशीट


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीबीआई की यह कार्रवाई केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच हुई है, जो गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं. बता दें केजरीवाल पर ईडी के जरिए भी कार्रवाई की जा रही है. शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) ने आरोप लगाया कि केजरीवाल के साथ “राजनीतिक कैदी” जैसा व्यवहार किया जा रहा है.


एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, AAP के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने आरोप लगाया कि केजरीवाल एक “साजिश” का शिकार हैं. उन्होंने कहा, “केजरीवाल एक राजनीतिक कैदी हैं. सभी जानते हैं कि तानाशाही ने राजनीतिक कैदियों के साथ कैसा व्यवहार किया है. उन्हें डराने की कोशिश की जा रही है ताकि वे अपनी आवाज़ न उठाएं.” पाठक ने कहा कि केजरीवाल को 30 साल से गंभीर डायबिटीज है.


उन्होंने कहा,"3 जून से 7 जुलाई के बीच न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान उनका शुगर लेवल 34 बार गिरा. यह एक गंभीर मुद्दा है. वह कोई साधारण व्यक्ति नहीं हैं. वह एक निर्वाचित मुख्यमंत्री हैं." पाठक ने कहा कि आप ने इस मामले पर अपने इंडिया ब्लॉक सहयोगियों से बात की और कहा कि वे 30 जुलाई को एक रैली करेंगे.