Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन सरसों के तेल से चुपचाप कर लें ये टोटका, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले!

Shaniwar Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जीवन में कुछ बिगड़े या रुके काम बनाने के लिए शनिवार के दिन को खास माना गया है. इस दिन ऐसे उपाय किए जाते हैं, जिनसे शनि देव को प्रसन्न कर उनकी कृपा प्राप्त की जा सकती है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो उपाय.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2024, 01:02 AM IST
    • शनिवार को करें ये उपाय
    • शनि देव की बरसेगी कृपा
Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन सरसों के तेल से चुपचाप कर लें ये टोटका, खुल जाएंगे बंद किस्मत के ताले!

Shaniwar Ke Totke: कहते हैं कि शनि देव कर्मों का लेखा-जोखा करते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को वह शुभ फल में कभी पीछे नहीं हटते. वहीं, अगर वह बुरे कर्मों का हिसाब करते हैं तो शनि देव के प्रकोप से भी कोई नहीं बच सकता. ऐसे में आम लोग हमेशा इसी प्रयास में रहते हैं शनि देव उनसे कभी रुष्ठ न हो.

वहीं, अगर आपके साथ कुछ वक्त से सब बुरा हो रहा या खासतौर पर शनिवार के दिन आपके बिगड़ रहे हैं या कोई हादसा हो जाता है तो समझ जाइए किसी कारण शनि देव आपसे रूठ गए हैं. अगर अब आप शनि देव को प्रसन्न करना चाहते हैं और उनकी कृपा प्राप्त करना चाहते हैं शनिवार के दिन कुछ खास उपाय कर शनि देव को प्रसन्न किया जा सकता है. चलिए जानते हैं कौन से हैं वो खास उपाय

शनि यंत्र की पूजा करें

शनि देव की कृपा पाने के लिए शनिवार के दिन स्नान कर स्वच्छ वस्त्र धारण करें. अब शनि यंत्र की पूजा-अर्चना करें. इस दिन मांसाहार और शराब के नशे के सेवन से दूर रहें. इसके अलावा अपनी सामर्थ्यनुसार जरूरतमंद लोगों को दान दें. वहीं, काली गाय को इस दिन काली उड़द की दाल या तिल खिलाएं. इस उपाय को करने से शनि के बुरे प्रभाव धीरे-धीरे शांत होने लगेंगे और आप पर भी शनि देव की कृपा बरसनी शुरू हो जाएगी.

कर्ज से मिलेगी मुक्ति

अगर आप कर्ज के बोझ तले दब चुके हैं और आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो इससे मुक्ति पाने के लिए भी शनिवार का दिन सबसे उचित हैं. इस दिन एक काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं. इस दौरान गाय के माथे पर कुमकुम का तिलक लगाएं और पूजा करें. इस उपाय को करने से आपको वक्त के साथ कर्ज से भी मुक्ति मिलती जाएगी.

मिल जाएगी नौकरी

करियर में ऊंचा मुकाम पाने के लिए भी शनिवार के दिन पूजा-अर्चना की जाती है. अगर किसी जातक को लाख कोशिशों के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो इसके लिए शनिवार के दिन सरसों के तेल के दीपक जलाएं. दरअसल, आपको शनिवार की शाम पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल के 9 दीए जलाने हैं. अब पीपल के पेड़ की परिक्रमा करें. इसके बाद हाथ जोड़कर शनि देव का ध्यान करें. इस उपाय को करने से जल्द ही अच्छी नौकरी के योग बनने लगेंगे.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़