Chandrayaan- 3 live telecast: चंद्रयान-3, न केवल इंडियन स्पेस रिसर्ज ऑर्गनाइजेशन (ISRO) बल्कि लाखों भारतीयों की उम्मीद है. यह 23 अगस्त, 2023 को अपनी चांद पर लैंडिंग से केवल एक दिन दूर है. स्पेस रिसर्च के लिए भारत की खोज एक बेहतरीन कामयाबी हासिल करने वाली है. क्योंकि चंद्रयान-3 23 अगस्त को चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग के लिए तैयार है. इस कामयाबी को पूरा देश कई प्लेटफार्मों पर लाइव देखेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब देखना है?
ISRO ने 20 अगस्त को अपने ऑफिशियल 'एक्स' प्लेटफॉर्म (पहले ट्विटर) के जरिए से एक पोस्ट की थी. जिसमें बताया गया कि चंद्रयान-3 का विक्रम लैंडर बुधवार, 23 अगस्त को शाम 6:04 बजे चांद पर उतरने वाला है. इस तारीखी प्रोग्राम का लाइव कवरेज 23 अगस्त 2023 को शाम 5:27 बजे शुरू होने वाला है. 


कहां देखना है?
भारत के लोग इसरो वेबसाइट, इसरो के यूट्यूब चैनल, इसरो के फेसबुक पेज और डीडी नेशनल टीवी चैनल के साथ-साथ नेशनल ज्योग्राफिक टीवी चैनल सहित दीगर प्लेटफार्मों पर सॉफ्ट लैंडिंग को लाइव देख सकते हैं. डिज्नी+हॉटस्टार प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग भी होगी. 


"चंद्रयान - 3 #countdowntohistory" का लाइव टेलीकास्ट ज्योग्राफिक चैनल और डिज़नी + हॉटस्टार दोनों प्लेटफार्मों पर होगा, जो 23 अगस्त, 2023 को शाम 4 बजे शुरू होगा. यह लाइव टेलीकास्ट पहले से ही शुरू हो जाएगा. 


नए जमाने के एआर वीआर ग्राफिक्स से सजा लाइव शो भारत के लिए मिशन की अहमियत और स्पेस रिसर्च के मुस्तकबिल के बारे में स्पेस मुसाफिर सुनीता विलियम्स, राकेश शर्मा और इसरो के सदर एस सोमनाथ जैसी मश्हूर हस्तियों से को भी दिखाएगा. 


इसरो ने देश भर के सभी स्कूलों और तालीमी इदारों के स्टूडेंट्स और टीचर्स के बीच इस प्रोग्राम को बढ़ावा देने और अपने अहातों में चंद्रयान-3 सॉफ्ट लैंडिंग की लाइव स्ट्रीमिंग करने के लिए बढ़ावा दिया है.