Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले चंगेज खान की पिटाई के मामले में हिंदू संगठनों के लोगों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी की तलवार सिर पर लटक रही है.  इसी के चलते आज पूरनपुर तहसील कैंपस में हिंदूवादी संगठनों ने चंगेज खान की भाभी के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन किया और चंगेज खान व उसके परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के बंडा चौराहे पर 1 सितंबर की रात में चंगेज खान नामक के एक शख्स को हिन्दू संगठनों के लोगों ने पिटाई कर दी थी. इस मामले को लेकर पुलिस ने चार दिनों तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की. बावजूद सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद भी. इतना ही पुलिस ने उल्टा घायल चंगेज खान पर ही एक महिला ने छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कर दिया.


विरोध के बाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा  
इसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने स्थानीय पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और सीओ दफ्तर के सामने धरना प्रदर्शन कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और मुकदमा दर्ज ककरने की मांग की. इसके बाद इस मामले में  सिनियर प्रशासनिक अफसरों के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने हिंदूवादी संगठन के पांच नामजद व दस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया.


चंगेज की विधवा भाभी ने लगाए ये आरोप
आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद सैकड़ों की संख्या में हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने रविवार को तहसील कैंपस में पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया.  इस विरोध प्रदर्शन में चंगेज खान की विधवा भाभी शामिल थी, जिन्होंने चंगेज खान समेत उसके भाई और मां पर धर्मांतरण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं.


बता दें, चंगेज खान के बड़े भाई फिरोज खान ने नेपाल की एक लड़की से शादी की थी, जिससे बच्चे भी हैं. फिरोज की एक साल पहले ही मौत हो गई है.  फिरोज की मौत के बाद उसकी बीवी नेपाल चली गई थी. अब चंगेज खान का मामला होने व हिंदू संगठनों के नेताओं पर रिपोर्ट दर्ज होने के बाद चंगेज खान की भाभी हिंदूवादी संगठनों का साथ देने के लिए पूरनपुर तहसील पहुंची और वहां पर अपने ही परिवार के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए.