Tomato Price: टमाटर की कीमतों में लगातार उछाल का सिलसिला जारी है. ऐसे में अवाम को फिलहाल राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. टमाटर अब आम जनता की पहुंच से दूर होता दिखाई दे रहा है. देश के कई राज्यों में बारिश और सप्लाई में कमी होने के कारण गुरुवार को टमाटर की कीमत 162 रुपये फी किलोग्राम तक पहुंच गई है. वहीं दूसरी तरफ, देश के एक हिस्से में टमाटर केवल 31 रुपये फी किलोग्राम तक बिक रहा है. जी हां, आपको सुनकर हैरानी होगी लेकिन राजस्थान के चुरू जिले में टमाटर सबसे कम दाम में बिक रहा है. यहां सिर्फ 31 रुपये फी किलो के हिसाब से आप टमाटर खरीद सकते हैं. टमाटर का सस्ता होना यकीकन वहां की जनता के लिए राहत की खबर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


टमाटर की कीमतों में उछाल
वहीं, दूसरी ओर अगर देश के अन्य बड़े शहरों की बात करें तो टमाटर के दाम सबसे ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा रखे गए आंकड़ों के मुताबिक, मेट्रो सिटीज में टमाटर के खुदरा दाम कोलकाता में सबसे ज्यादा 152 रुपये फी किलोग्राम हैं. वहीं इसके बाद राजधानी दिल्ली में टमाटर 145 रुपये प्रति किलोग्राम, चेन्नई में 117 रुपये फी किलोग्राम और मुंबई में 108 रुपये फी किलोग्राम बिक रहा है.आम तौर पर बारिश की वजह से जुलाई और अगस्त के दरमियान टमाटर के दाम बढ़ जाते हैं.  मानसून के कारण सप्लाई प्रभावित होती है और इसका असर सब्जियों की कीमतों पर पड़ता है.



खेत से 3 लाख के टमाटर चोरी
टमाटर की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक में एक किसान के खेत से लगभग 3 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए. चोरों ने कथित तौर पर हासन जिले के एक गांव में खेत से लगभग 60 बैग टमाटर चुरा लिए. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि एक किसान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि हासन जिले में उसके खेत से रात में तकरीबन 3 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए हैं. यह घटना हासन के हलेबीडु शहर के पास गोनी सोमनहल्ली गांव की बताई जा रही है. किसान धरानी उर्फ सोमशेखर ने इस संबंध में हलेबीडु थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. फिलहाल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.


Watch Live TV