Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम से एक हैरान करने वाला मामला सामाने आया है. यहां म्यूजिक सिस्टम में विस्फोट होने के मामले में पुलिस ने दुल्हन के पर्ल प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. आपको जानकारी के लिए बता दें इस शख्स ने होम थिएटर म्यूजिक सिस्टम में बम फिट किया हुआ था. इस हादसे में दुल्हा और उसके भाई की मौत हो गई है. कबीरधाम इलाके के एसपी  लाल उम्मेद सिंह ने बताया चमारी गांव में म्यूजिक थिएटर में हुए विस्फोट में दूल्हा हेमेंद्र मेरावी और उसके भड़े भारई राजकुमरा की मौत हगो गई है. इस मामले में संजू उर्फ सरजू मरकाम (33) को गिरफ्तार कर लिया गया है.


विवाह से नाराज था प्रेमी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है कि सरजू दुल्हन का पूर्व प्रेमी है और इस विवाह से नाराज था. इसकी वजह से दुल्हन और उसके पति से लड़ाई भी हो चुकी छी. आरोपी सरजू मध्यप्रदेश के बालाघाट का रहने वाला है.


क्या है पूरा मामला?


जानकारी के मुताबिक शादी के रस्म के अनुसार दुल्हन अपने घर वापस चली गई थी. उसी दिन हेमेंद्र और परिवार के दूसरे सदस्य अपने घर में शादी के तोहफे खोल रहे थे. इसी बीच हेमेंद्र (पति) ने खिएटर को बिजली से चालू किया तो उसमें विस्फोट हो गया. इस हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा पूरा घर भी क्षतिग्रस्त हो गया. इस हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


पुलिस को ऐसे मिला सुराग



पुलिस को जांच के दौरान परिवार के लोगों ने बताया कि विस्फोट होने के काफी देर बाद तक भी कमरे से बारूद की बदबू आ रही थी. पुलिस ने भी उस गंध को महसूस किया. पुलिस को इससे इशारा मिला कि होम थिएटर में बम लगाया हुआ था. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि होम थिएटर को बालाघाट की एक दुकान से खरीदा गया था. पुलिस ने जब दुल्हन के परिवार से बात की उनसे सरजू की जानकारी मिल पाई. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है


सरजू को जब पता लगा कि युवती की शादी हो रही है तो उसने ये पूरा प्लान बनाया और होम थिएटर में बारूद भर दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया सरजू इंदौर के एक पत्थर खदान में विस्फोटर विभाग में काम करता था. इसी वजह से उसे विस्फोटक की जानकारी दी थी. इस विस्फोट को करने के लिए सरजू ने डेढ़ किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया था.