Chhattisgarh Naxalite Encounter: लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. प्रदेश की कांकेर जिले में सुरक्षाबलों ने 29 नक्सलियों मुठभेड़ में मार गिराया है. जबकि इस कार्रवाई में 3 जवान भी घायल हो गए. कांकेर के छोटे बेठिया थाना के बीनागुंडा और कोरोनार गांवों के मध्य हापाटोला गांव के जंगल में मुठभेड़ अब भी जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों ने बताया कि घटनास्थल से पांच एके-47 और LMG हथियार मिलने की जानकारी मिली है. मुठभेड़ में इंस्पेक्टर समेत 1 सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए हैं. सूत्रों ने बताया कि दोनों सुरक्षाकर्मी  खतरे से बाहर हैं. वहीं, बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने कहा कि छोटेबेठिया थाना के जंगली इलाकों मुठभेड़  जारी है.


पुलिस ने बताया कि छोटेबेठिया थाना इलाके में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) और डिसट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) के संयुक्त दल को गस्त पर रवाना किया गया था. BSF और DRG संयुक्त टीम    मंगलवार दोपहर तकरीबन दो बजे हापाटोला गांव के जंगल में पहुंचा, तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस अफसरों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में अभी तक 29 नक्सलियों को मार गिराया है.


पुलिस ने दावा किया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से बड़ी तादाद में हथियार भी बरामद किए हैं. सूत्रों ने बताया कि बरामद हथियार में  पांच AK-47 और LMG जैसे आधुनिक शस्त्र शामिल हैं. फिलहाल सुरक्षाबलों ने इन इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दी है.