Mamata Banerjee on Kolkata doctor rape-murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 साल की महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को पुलिस को कड़ी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अगर पुलिस रविवार (18 अगस्त) तक मामले को नहीं सुलझा पाती है तो वह मामले की जांच सीबीआई को सौंप देंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा, "हमने मामले की जांच के लिए डॉग स्क्वायड, वीडियो विभाग और फोरेंसिक विभाग को तैनात किया है. अगर कोलकाता पुलिस रविवार तक मामले को सुलझाने में असमर्थ रहती है तो हम इसे सीबीआई को सौंप देंगे."


ममता बनर्जी ने क्या कहा?
उन्होंने कहा, "यह बेहद दर्दनाक घटना है. मामले में जो भी शामिल है, उसे फौरन सजा मिलनी चाहिए. हम चाहते हैं कि इस मामले की तेजी से सुनवाई हो क्योंकि, तब न्यायिक प्रक्रिया तेज होगी. मैं हैरान हूं कि अस्पताल में नर्सों और सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी के बावजूद यह घटना हुई. मैंने पुलिस को बताया है कि पीड़िता के माता-पिता ने भी कहा है कि भीतर से कोई शामिल है. हमने प्रिंसिपल, विभागाध्यक्ष, चिकित्सा अधीक्षक सह उप प्राचार्य (एमएसवीपी) और एएसपी को इस अस्पताल से हटा दिया है."


आरोपी गिरफ्तार
9 अगस्त को ट्रेनी डॉक्टर को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में उसके शरीर पर चोट के निशान के साथ पाया गया था और बाद में पोस्टमार्टम से तस्दीक हुई कि हत्या से पहले उसके साथ रेप किया गया था. पुलिस ने संजय रॉय के नाम के एक आरोपी गिरफ्तार किया है. जिसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.


कई बड़े अस्पताल के डॉक्टरों ने किया हड़ताल
वहीं, दिल्ली में भी AIIMS से लेकर कई बड़े सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर्स भी हड़ताल पर हैं. FORDA ने देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है. लोक नायक जयप्रकाश (LNJP) अस्पताल में भी डॉक्टर हड़ताल पर हैं. इस दौरान सिर्फ आपातकालीन सेवाएं ही उपलब्ध रहेंगी. सभी ओपीडी बंद रहेंगी. इस दौरान डॉक्टर्स ने कई मांग की है.