UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लड़कियों को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम योगी ने अपने बयान में कहा कि "ऐसा कोई समाज मुखालिफ एलिमेंट जो पहले एक चौराहे पर बेटी या बहन को छेड़ता है, दूसरे चौराहे पर डकैती डालने की कोशिश करता है अब नहीं कर पाएगा. उसकी तस्वीर CCTV में कैद हो जाएगी और दूसरे चौराहे पर पहुंचते-पहुंचते पुलिस उसे ढेर कर चुकी होगी." उन्होंने कहा कि अब कोई भी सिक्योरिटी में सेंध नहीं लगा पाएगा.


कई प्रोजेक्ट की नीव रखी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी ने ये बयान कानपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन में दिया. सीएम योगी ने कानपुर में 388 करोड़ रुपये की 272 डेवलपमेंट प्रोजेक्ट की नीव रखी. सीएम योगी के मुताबिक "जबल इंजन की सरकार कानपुर समेत प्रदेश की तरक्की के लिए काम कर रही है."


यह भी पढ़ें: Border Dispute: महाराष्ट्र कर्नाटक सीमा विवाद, शाह करेंगे मुख्यमंत्रियों से मुलाक़ात


18 शहरों को बनाया जा रहा सेफ सिटी


सीएम योगी के मुताबिक "आईसीसीसी के तहत कानपुर सहित 18 शहरों को सेफ सिटी बनाने के प्रोग्राम को आगे बढ़ाया जा रहा है. इसका बदलाव बड़े पैमाने पर दिखाई दे रहा है." उन्होंने आगे कहा कि "यही नहीं, आम लोगों की सहूलतों को देखते हुए शहरों को स्मार्ट सिटी के तौर पर डेवलप किया जा रहा है."


भारत का मैनचेस्टर था कानपुर


सीएम योगी के मुताबिक "कानपुर कभी उत्तर भारत के मैनचेस्टर के तौर पर मश्हूर था. अपने कारोबारों की वजह से अलग पहचान रखता था. देश भर के नौजवानों को रोजगार दिलाता था. लेकिन 70-80 की दहाई में कुछ लोगों की बदौलत देश में पांच बड़े महानगरों में गिना जाने वाला कानपुर अफरातफरी और खराबी का शिकार हो गया."


Zee Salaam Live TV: