Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शनिवार को असम से अरुणाचल प्रदेश पहुंची. पापुम पारे जिले में गुमटो चेकगेट पर कांग्रेस की अरुणाचल स्टेट यूनिट के अध्यक्ष नबाम तुकी ने राहुल गांधी का स्वागत किया. इस मौके पर पर राहुल गांधी ने गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए लोगों का शुक्रिया अदा किया. पारंपरिक निशी टोपी पहने राहुल गांधी सैंकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दोईमुख रवाना हुए जहां उन्होंने एक रैली को संबोधित किया. इसके अलावा राहुल गांधी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस लीडर राहुल गांधी रविवार की सुबह ईटानगर से रवाना होंगे. कांग्रेस एमपी गांधी के नेतृत्व वाली 6,713 किलोमीटर की यह यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई थी और ये 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी. इस बीच, अरुणाचल प्रदेश में यात्रा को लेकर हिफाजत के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस ने शनिवार को इल्जाम लगाया कि असम के लखीमपुर में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ से जुड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और उसके पोस्टरों को फाड़ा गया, जिसके लिए बीजेपी और रियासत की सरकार जिम्मेदार है. कांग्रेस ने घटना से संबंधित कुछ वीडियो जारी करते हुए यह दावा भी किया कि यह हमला बीजेपी सरकार के सहयोग से किया गया और ये सीएम हिमंत विश्व शर्मा और बीजेपी की घबराहाट को दिखाता है.


कांग्रेस सद्र मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस तरह के हमले से कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी डरने वाले नहीं हैं. खरगे ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, "हम असम के लखीमपुर में बीजेपी के गुंडों द्वारा भारत जोड़ो न्याय यात्रा के वाहनों पर हुए शर्मनाक हमले और कांग्रेस पार्टी के बैनर-पोस्टर फाड़े जाने की कड़ी निंदा करते हैं". बीते 10 बरसों में बीजेपी ने भारत के लोगों को संविधान द्वारा दिए गए हर अधिकार और न्याय को कुचलने और ध्वस्त करने का प्रयास किया है. वह (भाजपा) लोकतंत्र का हरण करके उनकी आवाज दबाना चाहती है" उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी असम में बीजेपी सरकार द्वारा किए गए हमले से डरने वाली नहीं है.