Aam Chunav 2024: आम चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपने कैंडिडेट्स की एक और लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिनमें बिहार से 5 और पंजाब से दो लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. वहीं, इस लिस्ट में दो महिलाओं को भी कैंडिडेट बनाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिलेश सिंह को बेटे को मिला टिकट
कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की तरफ से 7 उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं. बिहार की महाराजगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस बिहार प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश सिंह को टिकट दिया गया है. आकाश सिंह पिछली बार पूर्वी चंपारण से लोकसभा इलेक्शन लड़े थे, जिनमें उनकी करारी हार हुई थी.  


इन लोगों को मिला मौका
वहीं, पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी, समस्तीपुर (एससी) से सन्नी हजारी, सासाराम (एससी) से मनोज कुमार और मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को टिकट दिया गया है. हाल में ही अजय निषाद बीजेपी छोड़, कांग्रेस में शामिल हुए थे. वहीं, पंजाब की बात की जाए, तो पंजाब की होशियारपुर (एससी) लोकसभा सीट से यामिनी गोमर, फरीदकोट (एससी) से अमरजीत कौर सहोके को टिकट दिया गया है. 


चार जून को आएंगे नतीजे
देश में इस बार लोकसभा इलेक्शन 7 फेज में हो रहा है. पहले फेज में 102 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान हो चुका है. जबकि दूसरे फेज में 89 लोकसभा सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है. वहीं, तीसरे फेज में 94 लोकसभा सीट पर 7 मई को होना है. चौथा फेज में 96 लोकसभा सीट 13 मई, पांचवें फेज में 49 सीटों पर 20 मई, छठे फेज में 57 लोकसभा  सीट 25 मई और सातवें फेज के तहत एक जून को लोकसभा की 57 सीटों पर वोटिंग होनी है. वहीं, 4 जून को नतीजे आएंगे.