Covid19 Cases India: देश में तेजी से कोरोना पैर पसार रहा है. एक बार फिर कोविड फैलने का खतरा सताने लगा है. बता दें पिछले 24 घंटों में देश में 7,830 कोरोना के नए मामले नोट किए गए हैं. ये पिछले सात महीनों में सबसे ज्यादा हैं. जिसके बाद देश में एक्टिव मामलों की तादाद 40,215 हो गई है. ये जानकारी हेल्थ मिनिस्ट्री के जरिए जारी किए गए डेटा से मिली है.


देश में तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं बात करें कोविड के कारण होने वाली मोतों की तो ये बढ़कर 5,31,016 हो गई हैं. हाल ही में 16 नई मौतें दिल्ली, पंजाब हिमाचल प्रदेश, गुजरात हरयाणा, महाराष्ट्र, तमिल नाडु, केरेला से नोट की गई हैं. जिसके बाद साफ हो रहा है कि एक बार फिर पांबदियों में देश को रहना पड़ सकता है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो देश एक बड़े संकट में फस सकता है.


देश में कोविड के कुल 4.47 करोड़ मामला आ चुके हैं. पिछले साल सितंबर के महीने में 7,946 नए कोविड के मामले रिकॉर्ड किए गए थे. जो लोग इस बीमारी से सही हुए हैं उनकी तादाद 4,42,04,771 है. वहीं बात करें मृत्यु दर की तो वह 1.19 फीसद नोट की गई है. मिनिस्ट्री के जरिए जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में 220.66 करोड़ कोविड की डोज लगाई जा चुकी हैं. 


सरकार लोगों से लगातार अपीलकर रही है कि कोविड से बचने के लिए एहतियात करें. भाड़भाड़ वाले इलाके में मास्क का इस्तेमाल करें. वहीं बाहर जब भी घर में आएं तो हाथ धोएं. इसके साथ भीड़ भाड़ वाले इलाकों में जाने से जितना हो उतना बचें.


अगर एक बार फिर कोविड फैलता है तो देश की मईशक को काफी नुकसान पहुंच सकता है. कोविड के कारण सरकार बंदिशे आयद करेगी जिससे आर्थिक नुकसान होना तय है.