Cyclone Biparjoy: गंभीर तूफान बिपरजॉय आज शाम 5 बजे गुजरात में टकराएगा.गंभीर तूफान बिपरजॉय गातार अपनी धीमी गति से आगे बढ़ रहा है संभावना है कि आज गुजरात में इसका लैंडफॉल हो सकता है. ये तूफान गुजरात में सबसे ज्यादा असर दिखाएगा. और सबसे पहले तूफान कच्छ तट से टकराने की भी संभावना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार ने अभी तक इ गंभीर तूफान को देखते हुए  लगभग  45 हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर विस्थापित किया है. एशिया में इस समय सिर्फ  गंभीर तूफान बिपरजॉय का ही डर नहीं है बल्कि एशिया समेत भारत में चक्रवात का डर सता रहा है.  


आपको पता है कि गंभीर तूफान बिपरजॉय आज किसी भी समय भारत के उत्तरी दिशा में टकरा सकती है. ये तूफान 4 जून को को अरब सागर में शुरु हो चुका है. जिसका रफ्तार 30 किलोमीटर प्रति घंटा है. भारत में ये तूफान जब कच्छ तट से टकराएगा तो उश समय इसकी रफ्तार बढ़कर 145 किलोमीटर प्रति घंटा तक हो ससता है. लेकिन बाद में इसकी रफ्तार में गिरावट है जाएगी .


दक्षिण चीन सागर से उठा है ये तूफान
जानकारी के लिए आपतको बता दें कि दूसरी तूफान दक्षिण चीन सागर से उठा है. जो कि  4 जून को शुरू हुआ था और चीन के हैनान इलाके से टकराया. गति कम होने के कारण इस तूफान से कोई  जान माल की हानि नहीं हुई है. लेकिन चीन के कुछ इलाके में तेज बारिश अभी जारी है जिसकी वजह से कई शहरों में बारिश 5 एमएम तक पहुंच गई है.अब ये तूफान ताईवान की ओर मुड़ गया है जिकी वजह से ताईवान में तेज बारिश जारी है.  


चुकंदर के हैं अनेक फायदे, रोज खाएं तंदुरुस्त रहें



फिलीपीन सागर में शुरु हो चुका है तूफान
तीसरा चक्रवात एशिया में  फिलीपीन सागर में शुरु हो चुका है. जिसकी शुरुआत 5 जून को हो चुकी थी. इस तूफान की रफ्तार कम होने के कारण कोई भी जान माल की खबर नहीं है. ये तूफान शुरु 35 किलोमीटर के रफ्तार से आगे बढ़कर 155 किलेमीटर तक जा पहुंची थी लेकिन ये तूफान सागर में ही खत्म हो गया. हालांकि इस तूफान से कोई जान माल की तो नुकसान  नहीं हुई है लेकिन इस तूफान के वजह से बारिश 20-22 एमएम प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है.