Telangana News: तेलंगाना के कई इलाकों में 26 मई की देर रात आए तेज तूफान और भारी भारी बारिश की वजह से 13 लोगों की मौत हुई है. सूबे की राजधानी हैदराबाद समेत कई जिलों में तेज तूफान के साथ भारी बारिश ने कहर बरपाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
बंगाल की खाड़ी में उठे भीषण चक्रवाती तूफान रेमल की वजह से यह हादसा हुआ है. हैदराबाद के कई जिलों में तेज हवाओं से पेड़ उखड़ गए, बिजली और संचार टावर क्षतिग्रस्त हो गए और यातायात और बिजली आपूर्ति ठप हो गई है. अकेले नगरकुर्नूल जिले में 7 लोगों की मौतें हुई है. हैदराबाद के मुख्तलिफ हिस्सों से 4 और मेडक से 2 लोगों की मौत की खबर है. 


बिजली गिरने से दो लोगों की हुई मौत
वहीं, तेज़ आंधी ने मेडक, नागरकर्नूल, रंगारेड्डी, मेडचल मल्काजगिरी और नलगोंडा जिलों में भारी तबाही मचाई है. नगरकुर्नूल जिले के तंदूर गांव में एक निर्माणाधीन पोल्ट्री शेड गिरने से पिता और बेटी समेत 4 लोगों की मौत हुई है. मृतकों की पहचान किसान मल्लेश (38), उनकी बेटी अनुषा (12), मजदूर चेन्नम्मा (38) और रामुडु (36) के रूप में हुई. चार दूसरे लोग जख्मी हो गए हैं. इसी जिले में और तीन लोगों की मौतें हुई हुई हैं, इनमें से 2 की मौत बिजली गिरने से हुई है. 


पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत
हैदराबाद के बाहरी इलाके शमीरपेट में, मोटरसाइकिल पर जा रहे दो लोगों पर पेड़ गिर गया. जिससे उनकी मौत हो गई है. हादसे में जान गंवाने वालों की पहचान धनंजय (44) और नागिरेड्डी रामी रेड्डी (56) के रूप में हुई. हैदराबाद के हाफ़िज़पेट इलाके में, मोहम्मद रशीद (45) और मोहम्मद समद (3) की उस समय मौत हो गई, जब तेज आंधी की वजह से पड़ोसी घर की छत से उन पर ईंटें गिर गई.


आंधी की वजह से बिजली आपूर्ती ठप
आंधी के साथ बारिश ने महबूबनगर, यदाद्री-भोंगीर,  जोगुलाम्बा-गडवाल, वानापर्थी, संगारेड्डी और विकाराबाद जिलों को भी प्रभावित किया. कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है. ट्रांसमिशन और वितरण लाइनें टूट गई. बिजली के तारों पर पेड़ की शाखाएं गिर गई. खंभे क्षतिग्रस्त हो गए और उखड़ गए. कुछ जगहों पर होर्डिंग्स व मोबाइल टावर सड़कों और घरों पर गिर गए.