BJP on Kejriwal Demand: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी से अपील की है कि नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर छापी जाए. इस पर बीजेपी का रिएक्शन आया है. बीजेपी ने इसे केजरीवाल का चुनावी स्टंट बताया है. बीजेपी का कहना कि केजरीवाल देवी देवताओं के नाम पर वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं. 


संबित पात्रा का आया बयान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी के क़ौमी तर्जुमान (प्रवक्ता) संबित पात्रा ने कहा, "अरविंद केजरीवाल की सियासत अब यू-टर्न ले रही है. यह वही आदमी है, जिसने अयोध्या के राम मंदिर जाने से इनकार कर दिया था और दावा किया था कि वहां की जाने वाली दुआओं को भगवान क़ुबूल नहीं करेंगे. यह वही केजरीवाल हैं जिन्होंने कश्मीरी पंडितों के ख़िलाफ़ बयान दिए और उनके ख़िलाफ़ झूठ बोला.”


देवी देवताओं की मुख़ालेफ़त करने वालों को हटाया जाए


केजरीवाल की नोटों पर देवी देवताओं के फोटो छापने की मांग पर बीजेपी एमपी मनोज तिवारी ने कहा, "केजरीवाल अपने चेहरे को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं. इनके गुजरात प्रेसिडेंट हों या कैबिनेट मिनिस्टर हों, ये सब हिंदू देवी देवताओं की तौहीन करते हैं. हिंदू देवी-देवताओं के लिए ग़लत अल्फाज़ का इस्तेमाल करते हैं. एक तरफ़ आप ग़लत अल्फाज़ का इस्तेमाल कर रहे हैं, दूसरी तरफ़ चुनावी फायदे के लिए ये हथकंडा. जो भगवान श्री राम के मंदिर की मुख़ालेफत करते थे, वो इस तरह की बात करते हैं. गुजरात प्रेसिडेंट को हटाओ, राजेन्द्र पाल गौतम को हटाओ तब कुछ भरोसा लोगों को होगा. राम मंदिर पर ऐतराज़ करने वालों ने नया मुखौटा लगाया है.”


यह भी पढ़ें: नोटों पर छापी जाए लक्ष्मी, गणेश की तस्वीर: केजरीवाल ने चला हिंदू कार्ड!


हिंदू मुख़ालिफ़ चेहरा हुआ उजागर


दिल्ली बीजेपी प्रेसिडेंट विजेंद्र गुप्ता ने केजरीवाल को आड़े हाथों लिया है और कहा है कि "सीएम अरविंद केजरीवाल बेताब है, क्योंकि उनकी पार्टी का हिंदू मुख़ालिफ़ चेहरा उजागर हो गया है. इनके मिनिस्टर ने हिंदू देवी-देवताओं की तौहीन करने का हलफ़ लिया है. AAP का गुजरात चीफ़ पीएम मोदी के लिए नाज़ेबा अल्फाज़ का इस्तेमाल करता है. केजरीवाल ने ख़ुद कश्मीरी हिंदुओं की हिजरत (पलायन) का मज़ाक़ उड़ाया और दिवाली पर पटाख़ों पर रोक लगाई.”


क्या है मामला?


ख़्याल रहे कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीए मोदी से मांग की है कि नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो छापी जाए. नोट के दूसरी तरफ गांधी जी की फोटो रहने दी जाए. उन्होंने दलील दी है कि इससे रुपया डॉलर के मुक़ाबले मज़बूत होगा. इस पर बीजेपी का रिएक्शन आया है.


इसी तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.