Delhi Earthquake: दिल्ली एनसीआईआर के कई जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इसके अलावा जम्मू के कई इलाकों में भूकंप महसूस किया गया है. बताया जा रहा है कि इस्लामाबाद, पेशावर और लाहौर में भी भूपंक के झटके महसूस किए गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान के फैजाबाद में भूकंप का केंद्र था. जहां इसकी तीव्रता 6.2 की रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के पीर पंचाल इलाके में भी भूंकप के झटके महसूस किए गए. लोग घबरा कर बाहर निकल गए. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. वहां से भी लोगों की घरों से बाहर खड़े होने की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.


नेशनल सिस्मोलोजी ने जानकारी दी है कि 6.1 तीव्रता का भूकंप 11-01-2024 टाइम 14:50:24 IST बजे आया है. जिसका अक्षांश: 36.48 और लंबाई: 70.45, गहराई: 220 किमी, स्थान: अफगानिस्तान है.


पाकिस्तान के मौसम विभाग ने क्या कहा?


पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग (पीएमडी) ने एक्स पर पोस्ट किया, भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदू कुश इलाके में था. विभाग ने ट्विटर पर लिखा,"6.0 तीव्रता का भूकंप दोपहर 2:20 बजे (स्थानीय समय) हिंदू कुश क्षेत्र में 213 किलोमीटर की गहराई पर आया है." पिछले साल अक्टूबर के बाद से अफ़ग़ानिस्तान दो बार 6 और उससे अधिक तीव्रता के भूकंपों से दहल चुका है.