Delhi Electricity crisis: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी का सितम जारी है. दिल्ली के लोग भीषण गर्मी और जल संकट की दोहरी मार झेल रहे थे, इस बीच दिल्लीवालों को एक और झटका लगा है. दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी ने बताया है कि उत्तर प्रदेश के मंडोला में एक पावर ग्रिड में आग लगने के बाद शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई है. यह ग्रिड राष्ट्रीय राजधानी को 1,500 मेगावाट बिजली की आपूर्ति करता है. आज दोपहर शहर का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतिशी ने क्या कहा?
आतिशी ने कहा, "आज दोपहर 2:11 बजे से दिल्ली के कई हिस्सों में बिजली की भारी कटौती हो रही है. उत्तर प्रदेश के मंडोला में एक पावर ग्रिड में आग लग गई है, जो दिल्ली को 1,500 मेगावाट बिजली की आपूर्ति करता है. हम इसे अपने अन्य बिजली स्रोतों से जोड़ रहे हैं. मैं आज नए केंद्रीय बिजली मंत्री से मिलने का समय मांगूंगी, क्योंकि देश का बिजली पारेषण केंद्र सरकार द्वारा चलाया जाता है." 


आप ने बीजेपी की आलोचना
आम आदमी पार्टी के नेता ने इस चूक के लिए केंद्र की आलोचना करते हुए कहा, "यह चिंताजनक है कि राष्ट्रीय स्तर का बिजली का बुनियादी ढांचा आज ठप्प हो गया है. देश की राजधानी में राष्ट्रीय ग्रिड का फेल होना काफी चिंताजनक है. दिल्ली की अधिकतम बिजली मांग 8,000 मेगावाट तक पहुंचने पर भी बिजली कटौती नहीं हुई. यह बिजली कटौती राष्ट्रीय बुनियादी ढांचे की विफलता के कारण हुई है."


सरकार और उपराज्यपाल आपस में हैं उलझे
आप और केंद्र द्वारा नियुक्त दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना लंबे वक्त से राष्ट्रीय राजधानी में व्याप्त कई मुद्दों को लेकर लड़ाई में उलझे हुए हैं, जिनमें सबसे हालिया मुद्दा गंभीर जल संकट है. श्री सक्सेना ने इस संकट पर आप के मंत्रियों से मुलाकात की और उनसे हरियाणा के साथ आरोप-प्रत्यारोप में शामिल होने से बचने को कहा, जिस पर आप ने दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं देने का आरोप लगाया है.