Ram Lalla Pran Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां आखिरी फेज में हैं. इसको लेकर ‘दिल्ली मीट मर्चेंट एसोसिएशन’ दिल्ली में सभी मीट और मांस दुकानें बंद रखने की अपील की है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

‘दिल्ली मीट मर्चेंट एसोसिएशन’ के जेनरल सेक्रेटरी इरशाद कुरैशी ने दिल्ली में मीट और मछली बेचने वाले सभी दुकानदारों और व्यापारियों से अयोध्या में राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम के सम्मान में 22 जनवरी को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है.


कुरैशी ने कहा कि इस अपील के पीछे की मंशा दोनों मजहबों के बीच एकता और सद्भाव को बढ़ावा देना और लोगों को एक-दूसरे के करीब लाना है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में चल रहे सभी बूचड़खानों और मीट एवं मछली बेचने वाले सभी दुकानदारों से अयोध्या में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ प्रोग्राम के मद्देनजर लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए एक दिन के लिए अपना काम बंद रखने का आह्वान किया गया है.


कुरैशी ने कहा, "हमने सभी बूचड़खानों और मांस एवं मछली बेचने वालों से राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर हमारे हिंदू भाई-बहनों के उत्सव के प्रति सम्मान का प्रदर्शन करने के लिए 22 जनवरी को अपनी दुकानें बंद रखने की अपील की है."


उन्होंने इस दौरान कहा कि एक दिन के लिए दुकान बंद करने से व्यापारियों पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा और दोनों ही मजहबों की भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए.


जबकि इससे पहले दिल्ली के कनॉट प्लेस के कई रेस्तरां और होटल ने 22 जनवरी को मासांहार खाना नहीं परोसने की भी घोषणा की है. ‘नयी दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन’ के ज्वाइंट सेक्रेटरी अमित गुप्ता ने कहा कि कनॉट प्लेस के कई रेस्तरां ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम के दिन शाकाहार भोजन ही परोसने का वादा किया है.


बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ समेत कई स्पेशल गेस्ट की मौजूदगी में प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम होगा.