New Year 2024: दिल्ली पुलिस ने नए साल की शाम को राष्ट्रीय राजधानी में तीन हजार से ज्यादा चालान काटे, जिनमें से 360 चालान शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए थे. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक मोटरसाइकिल पर तीन लोगों के सवार होने के लिए 147 चालान काटे गए जबकि बिना हेलमेट के बाइक चलाने पर 948, गलत जगह पार्किंग को लेकर 1,447, गलत दिशा में गाड़ी चलाने के लिए 146 और काले शीशे की वजह से 94 चालान काटे गए. बयान के मुताबिक, पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए 360 चालान काटे, जो पिछले साल की तुलना में 13 फीसद ज्यादा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुंबई में कार्रवाई
नए साल पर मुंबई में भी नौजवानों ने काफी हुड़दंग मचाया. मुंबई पुलिस ने 31 दिसंबर की शाम से 1 जनवरी की शुरुआत तक नए साल की पूर्व संध्या पर रातभर जश्‍न मनाने वालों पर नजर रखने के दौरान विभिन्न बड़े और छोटे यातायात अपराधों के लिए 3,992 लोगों पर मामला दर्ज किया है, जिनमें 229 शराबी ड्राइवर भी शामिल हैं. मुंबई पुलिस और उसके यातायात समकक्ष ने जन जागरूकता अभियान चलाने के अलावा, सभी पुलिस स्टेशनों के अधिकार क्षेत्र के तहत 112 स्थानों पर विशेष सड़क नाकाबंदी का आयोजन किया. कर्मचारियों ने 9,025 दोपहिया, तिपहिया, चार पहिया और दूसरी गाड़ियों की जांच की, जिनमें से ज्यादातर नए साल की पूर्व संध्या पार्टियों और कार्यक्रमों के लिए जा रहे थे. यातायात नियमों के उल्लंघन पर कड़ी नजर रखते हुए कड़ी मेहनत रंग लाई, जब कुल 229 शराबी ड्राइवरों पर मामला दर्ज किया गया, अन्य 80 पर लापरवाह या खतरनाक ड्राइविंग के लिए मामला दर्ज किया गया.लिसकर्मियों की अतिरिक्त तैनाती भी की गई।


गौतमबुद्धनगर में कार्रवाई
गौतम बुद्ध नगर यातायात पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने के खिलाफ 31 दिसंबर की रात को खास कार्रवाई करते हुए 138 वाहन चालकों को नशे की हालत में पाया और 15 वाहनों को जब्त किया. 123 वाहन चालकों के विरुद्ध चालान काटा. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नये साल पर विशेष अभियान के तहत गौतम बुद्ध नगर आयुक्त कार्यालय क्षेत्र में 40 स्थानों पर पुलिस टीम तैनात की गयी थी और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का पता लगाने के लिए जांच की गई.