Delhi Police Head Constable Recruitment: SSC ने दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के लिए भर्तियां निकालने का ऐलान कर दिया है. आयोग 17 मई को अपनी वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी कर देगा. नोटिफिकेशन में पदों की संख्या, योग्यता और आवेदन की प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा. अभ्यर्थी इन पदों के लिए 17 मई से ही आवेदन कर पाएंगे. कोई भी आभ्यर्थी जिसने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं की हो वह इन पदों पर आवेदन कर सकता है. 


अहम तारीखें


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भर्ती के लिए शार्ट नोटिस के मुताबिक इन पदों की नोटिफिकेशन 17 मई को जारी हो जाएगी. इसके लिए 17 मई से ही आवेदन किया जा सकेगा. इन भर्तियों में अप्लाई करने की आखिरी तारीख 16 जुन होगी. इसका इम्तेहान 22 सितंबर हो होगा. 


भर्ती के लिए योग्यता 


हेड कांस्टेबल की भर्ती के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा अभ्यर्थी को कंप्यूटर की भी जानकारी होनी चाहिए. उम्र की अगर बात करें तो अभ्यर्थी का 18 साल का होना जरूरी है. इसके अलावा अधिकतम उम्र 25 साल होनी चाहिए. रिजर्व कटेगरी के लोगों को उम्र में छूट दी जाएगी. 


यह भी पढ़ें: ब्लैक ड्रेस में पूनम पांडे हुईं Oops मूमेंट का शिकार, बार-बार देखा जा रहा Video


चयन की प्रक्रिया


हेड कांस्टेबल की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा और मेडिकल एग्जामिनेशन से गुजरना होगा. जो लोग सभी पैमानों पर खरे उतरेंगे उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद नौकरी मिल जाएगी. 


ऐसे करें आवेदन


अभ्यर्थियों को हेड कांस्टेबल की भर्ती के लिए SSC की ऑफिसियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. यहां नोटिफिकेशन जारी होने के बाद लिंक आ जाएगा. नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के हिसाब से अभ्यर्थी इस पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकेंगे.


Live TV: