Delhi Drug Case: 560 किलोग्राम कोकीन बरामद करने के कुछ दिनों बाद, दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को देश की राजधानी के रमेश नगर इलाके में एक बंद दुकान से 200 किलोग्राम ड्रग्स की खेप बरामद की है. ड्रग्स को नमकीन के खुले पैक में रखा गया था. इंटरनेशनल मार्किट में इस ड्रग्स की कीमत 2000 करोड़ रुपये आंकी गई है. 


दिल्ली पुलिस ने पकड़ी ड्रग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने हापुड़ जिले के रहने वाले अखलाक नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है. उसने ही यह खेप पहुंचाई थी. दरअसल इस शख्स को पुलिस ने 560 किलोग्राम ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था. जिसके बाद इसने जानकारी दी थी कि ड्रग्स को एक यूके के नागरिक ने रमेश नगर इलाके की एक दुकान में रखा था. वह यह काम करके वहां से भाग गया था.


चार लोगों को किया था गिरफ्तार


560 किलो कोकीन बरामदगी केस में दिल्ली पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार हुए लोगों का नाम तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब है, जिनके खुद के पास से 15 किलोग्राम कोकीन बरामद हुई थी.


दिल्ली से मुंबई जा रही थी ड्रग


एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा,"तुषार गोयल, हिमांशु और औरंगजेब के पास से करीब 15 किलो कोकीन बरामद की गई. उन्हें तब पकड़ा गया जब वे रिसीवर को सप्लाई देने के लिए महिपालपुर एक्सटेंशन स्थित गोदाम से बाहर आ रहे थे. गोदाम में बाकी गांजा और कोकीन बरामद किया गया. तुषार गोयल दिल्ली के वसंत विहार का रहने वाला है जबकि हिमांशु और औरंगजेब उसके दो साथी हैं. कुर्ला वेस्ट (मुंबई) से रिसीवर भरत जैन को भी पकड़ा गया है.


कैसे मिली कोकीन?


कोकीन चटपटा मिक्सचर लेबल वाले पैकेट में पाया गया. कथित कार्टेल सरगना की पहचान वीरेंद्र बसोइया के रूप में हुई है, जिसकी मुलाकात गोयल से 2011 में तिहाड़ में हुई थी. उसने कथित तौर पर एक पुराने मालवाहक जहाज का इस्तेमाल करके दुबई के रास्ते दक्षिण अमेरिका से भारत में खेप भेजी थी.