बेरुत में इजरायली हमले से बाल बाल बचा 'नसरल्लाह' का जूनियर, IDF बोली - कुछ कमी रह गई, Anyways...
Advertisement
trendingNow12468075

बेरुत में इजरायली हमले से बाल बाल बचा 'नसरल्लाह' का जूनियर, IDF बोली - कुछ कमी रह गई, Anyways...

Israel Lebanon attack : हिजबुल्लाह कमांडर इजरायली हमले के बाद जान बचाकर भागा. अपना वार नाकाम होने पर इजरायली फौज ने कहा- 'हमारे फौजी वाफिक सफा की नस नस से वाकिफ हैं, वो बचेगा नहीं, जल्द ही मारा जाएगा'. रॉयटर्स ने बताया कि सफा, लेबनानी सुरक्षा एजेंसियों के साथ काम कर रहे हिजबुल्लाह की कम्युनिकेशन और क्वार्डिनेशन विंग का चीफ है.

बेरुत में इजरायली हमले से बाल बाल बचा 'नसरल्लाह' का जूनियर, IDF बोली - कुछ कमी रह गई, Anyways...

Israel Hezbollah war: 10 अक्टूबर को इजरायली रक्षा मंत्री गैलेंट को 'सीक्रेट' मैसेज भेजने के बाद इजरायली सुरक्षा बलों (IDF) ने लेबनान के बेरुत शहर में बड़ा खेल कर दिया. अचानक हुए हमले से वहां मौजूद लोगों को संभलने का वक्त नहीं मिला, इसके बावजूद इजरायल का वार खाली गया. ऐसा इसलिए क्योंकि इजरायली सैनिकों ने हिजबुल्ला के एक बहुत बड़े कमांडर को टारगेट किया था. उसकी लोकेशन ट्रेस होते ही वार हुआ और बटन दबा दिया गया. फिर भी वो जैसे तैसे अपनी जान बचाने में कामयाब रहा. आपको बताते चलें कि इजरायली पीएम प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने हमास (Hamas) और हिजबुल्लाह (Hezbollah) के सर्वनाश के लिए अपनी फौज को फ्री हैंड दे रखा है. 

दरअसल आईडीएफ ने एक ही समय पर दो निशाने साधे थे. उन्होंने अपने मिशन की जानकारी देते हुए कहा, 'वेस्ट बैंक कैंप में इस्लामिक जिहाद संगठन का नेता हवाई हमले में मारा गया. दूसरी ओर लेबनान में हिजफुल्लाह का कम्युनिकेशन चीफ सफा बच गया.'

बाल बाल बचा हिजबुल्लाह का एजेंडा प्रमुख और कम्युनिकेशन चीफ

हिजबुल्लाह कमांडर इजरायली हमले के बाद जान बचाकर भागा. अपना वार नाकाम होने पर इजरायली फौज ने कहा- 'हमारे फौजी वाफिक सफा की नस नस से वाकिफ हैं, वो बचेगा नहीं, जल्द ही मारा जाएगा'. इजरायली सुरक्षा बलों ने अपने टारगेट के बारे में रॉयटर्स को ये बताया कि 'वाफिक सफा', हिजबुल्लाह की कम्युनिकेशन और क्वार्डिनेशन विंग का चीफ है.

ये भी पढ़ें- Hizb ut-Tahrir: इजरायल-ईरान संघर्ष के बीच भारत ने लेबनान के संगठन को क्‍यों किया बैन?

कमांडर की पहचान वाफिक सफा के रूप में की गई. बीती रात उसे निशाना बनाया गया लेकिन वार खाली गया. इससे पहले गुरुवार को एक लेबनानी सुरक्षा सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया कि मध्य बेरूत पर इजरायली हवाई हमलों में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह के कम से कम एक वरिष्ठ अधिकारी को निशाना बनाया गया. 

टाइम्स ऑफ इजरायल के लाइव ब्लॉग के मुताबिक ईरान पर इजरायल और अमेरिका के बीच मतभेद कम होते दिख रहे हैं. हाल ही में जो बाइडेन और नेतन्याहू के बीच टेलीफोनिक चर्चा हुई थी. उसमें क्षेत्रीय शांति को लेकर चर्चा हुई थी. नेतन्याहू और बाइडेन के बीच फोन पर मिसाइल हमले के जवाबी हमले पर चर्चा के बाद इजरायली रक्षा मंत्री गैलेंट वाशिंगटन पहुंचे. वहां पर डेमोक्रेट्स प्रेसिडेंट कैंडिडेट कमला हैरिस ने उनसे कहा कि लेबनान और गाजा में युद्धविराम की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-  सुबह-शाम सिहरन उठने लगी... इस बार जल्दी आ रही ठंड? मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Trending news