School Closed in Delhi: दिसंबर के आखिर में उत्तर भारत में शदीस सर्दी पड़ने लगी है. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार की सुबह मौसम की सबसे सर्द सुबह रही. सुबह यहां 5.3 डिग्री सेल्सियस तापमान था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी. बढ़ती सर्दी को देखते हुए दिल्ली के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 दिन बंद रहेंगे स्कूल


उधर दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों में एक जनवरी से दो हफ्ते तक सर्दी की छु्ट्टी देने का ऐलान किया है. शिक्षा निदेशालय (DOE) ने एक नोटिस जारी कर यह जानकारी दी. DOI ने कहा है कि हालांकि, सैलेबस को दोहराने और स्टूडेंस्ट के सीखने के स्तर और उनके परफॉर्मेंस में सुधार लाने के लिए नौंवी से 12वीं तक के क्लास के लिए दो से 14 जनवरी तक एक खास सत्र चलाया जाएगा. 
बृहस्पतिवार को जारी नोटिस में कहा गया है, “शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले सभी सरकारी विद्यालय 1 से -15 जनवरी 2023 के दौरान शीतकालीन अवकाश के लिए बंद रहेंगे.” 


यह भी पढ़ें: कोरोना को लेकर किस राज्य में क्या लगी पाबंदी, देखिए आपके राज्य की क्या है स्थिति


खास क्लासेस का आयोजन


इसमें कहा गया है, “पाठ्यक्रम को दोहराने और छात्रों के अकादमिक प्रदर्शन में सुधार लाने के लिए नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए दो से 14 जनवरी तक खास क्लासेस चलाई जाएंगी. इन क्लासेज के जरिए से स्टूडेंस्ट्स इम्तेहान के लिहाज से सबजेक्ट दोहरा पायेंगे.” 


अलग-अलग हिस्से में चलेंगी क्लासेज


नोटिस के मुताबिक, दोहरी पाली वाले स्कूलों के लिए खास क्लासेज स्कूल के अलग-अलग हिस्से में चलाई जाएंगी. इसमें कहा गया है, “हालांकि, अगर जगह की कमी है तो शाम की पाली के स्कूलों के अफसर से राबता कर सकते हैं और शाम के वक्त में कक्षाएं संचालित करने का विकल्प चुन सकते हैं.”


Zee Salaam Live TV: