Delhi Today Weather Report: पूरे उत्तर भारत समेत देश की राजधानी दिल्ली में इस समय रिकॅार्ड तोर गर्मी है. दिल्ली सहित एनसीआर के इलाकों में गर्मी से लोग परेशान है. तेज़ धूप और शरीर को झुलसाती हवा ने जिंदगा मुहाल कर दिया है.अगर दिल्ली में गर्मी की बात करें तो 41 डिग्री सेल्सियस पहुंच गई है.लोग दोपहर मे बाहर निकलने से बच रहे हैं साथ ही आम लोग गर्मी से राहत के लिए भिंगा हुआ तौलिया अपने साथ रखता है. मौसम विभाग ने बताया कि पिलहाल इस गर्मी से निजात मिलने की कोई संभावना नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ला में सोमवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री रहा.और वहीं न्यूनतम तापमान  28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.  आइएमडी ( India Meteorological Department ) ने बताया कि मौसम बदलने की संभावना 15 और 16 जून को है. मौसम विभाग ने बताया कि हल्की बारिश हो सकती है. लेकिन इससे गर्मी या तापमान पर कोई खास असर नहीं पड़ने वाला है. और पश्चिमी विक्षोभ की सक्रिय होने से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.


 हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग आइएमडी ने कहा कि दिल्ली में 25-35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवा के साथ हल्की बारिश भी हो सकती है. तापमान की बात करें तो तापमान में थोड़ी गिरावट हो सकती है और तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. लेकिन मौसम विभाग ने कहा कि 17-18 जून को मौसम उसी तरह हो सकता है और तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. 


ये फूड करता है विटामिन ची की कमी को पूरा



ये इलाका रहा सबसे गर्म
दिल्ली में सबसे ज्यादा तापमान 42.9 दर्ज किया गया जो कि स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स ( Sports complex ) का इलाका है. औऱ वहीं दिल्ली का पूसा यहां का तापमान  42.4 डिग्री तथा पीतमपुरा ( Pitampura ) में 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा. और आज के तापमान की बात करें तो इस इलाके में 41-29 के बीच हो सकता है.


दिल्ली में सामान्य से ज्यादा तापमान
दिल्ली में  12 से 14 जून के बीच का तापमान अधिकतम 39.9 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री था. लेकिन इसबार सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है