Dera Premi Killing: पंजाब के फरीदकोट में जुमेरात को हुए डेरा फॉलोवर प्रदीप कुमार उर्फ राजू क़त्ल केस में (Dera Premi Pradeep Singh Murder) में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. क़त्ल के एक दिन के अंदर दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तीन शूटर को गिरफ्तार किया है. तीनों शूटर गोल्डी बराड़ गैंग (Goldi Brar) के शूटर हैं और लगातार गोल्डी से राब्ते में थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रात को मिली ख़ुफिया जानकारी की बुनियाद पर छह हमलावरों में से तीन मुल्ज़िमीन को गिरफ्तार कर लिया. बरगाड़ी बेअदबी मामले में मुल्ज़िम डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह का गुरुवार की सुबह गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया. क़त्ल की ज़िम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली है. कुल मिलाकर 6 हमलावर 3 मोटरसाइकिलों पर आए और अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हमले में कई ज़ख़्मी
इस हमले में पूर्व पार्षद अमर सिंह व गनमैन हाकम सिंह भी गोलियां लगने से ज़ख़्मी हो गए. उन्हें ज़ख़्मी हालत में गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया है. सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक़, डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी और बरगारी बेअदबी केस के मुल्ज़िम प्रदीप सिंह पर गुरुवार की सुबह पंजाब के फरीदकोट में नामालूम हमलावरों ने उसकी दुकान पर जाते वक़्त गोली मारकर उसका क़त्ल कर दिया. फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मुल्ज़िमीन से पूछताछ कर रही है. स्पेशल सेल के सभी अफसर इनसे सच्चाई जानने की कोशिश में लगे हैं. स्पेशल सेल इसका पता लगाने में लगी है कि डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह के क़त्ल की साज़िश में कौन-कौन शामिल हैं? फिलहाल पुलिस हर एंगल से मामले की छान-बीन कर रही है.



सीएम मान ने अफ़सरान को दी हिदायात
पंजाब पुलिस की ख़ुफिया यूनिट और दिल्ली पुलिस की काउंटर-इंटेलिजेंस यूनिट ने सभी छह हमलावरों की पहचान कर ली है, जिसमें से तीन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. बाक़ी मुल्ज़िमीन की तलाश में छापेमारी जारी है. कुल छह हमलावरों में चार हरियाणा से और दो पंजाब के बताये जा रहे हैं. वारदात के बाद पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पुलिस अफसरान से राज्य में शांति और सद्भाव बनाए रखने की हिदायात दीं हैं.