Healthy Relationship Advice: इंसान की फितरत ऐसी होती है कि उसके लिए किसी भी रिश्ते से निकलना आसान नहीं होता है. कई बार पार्टनर की छोटी-छोटी गलतियों को नजरअंदाज़ किया जा सकता है लेकिन अगर आपका पार्टनर एक ही गलती दोहराए तो उसे इग्नोर करना आसान नहीं होता.  इन हालात में अगर बार-बार एक ही बात पर कपल्स के बीच बहस होने लगे तो रिश्तों में खटास आना स्वाभाविक है.  इन हालात में यही बेहतर होता है कि रिश्ते को तोड़कर आगे बढ़ा जाए. आजकल सबकी बहुत बिज़ी लाइफ है किसी के पास इतना वक़्त नहीं है कि एक ही बात पर बार-बार पार्टनर को समझाया जाए. हम आपको बताएंगे कि पाटर्नर की किस तरह की हरकतें आपको नज़रअंदाज़ नहीं करनी चाहिए.


बार-बार झूठ का सहारा लेना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोई भी रिलेशनशिप यक़ीन और भरोसे के आधार पर ही टिका होता है. झूठ बोलना किसी भी रिश्ते को खोखला कर देता है. अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि कई बार पार्टनर आपसे झूठ बोलकर रिश्ते को बचाने की कोशिश करते हैं, लेकिन अगर आपका पार्टनर मुसलसल झूठ का सहारा ले रहा है तो आपको अलर्ट होने की ज़रूरत है, क्योंकि किसी भी रिश्ता में झूठ बोलना ठीक नहीं है. इन हालात में आपको ऐसे पार्टनर से फासला बना लेना चाहिए. 


मैसेज-कॉल का जवाब न देना


माना कि कई बार बिज़ी होने पर पार्टनर आपकी फोन कॉल्स और मैसेज का जवाब नहीं दे पाते हैं, लेकिन अगर ऐसा कभी-कभी होता है तो कोई बात नहीं, लेकिन अगर आपका पार्टनर ऐसा हमेशा करता है तो फिर आपको घबराने की ज़रूरत है. पार्टनर को इस दूसरे के जज़्बात की क़द्र करनी चाहिए. जहां रिश्तों में एक दूसरे के जज़्बात ही न समझें जाएं उस रिश्ते का कोई मतलब नहीं बनता.


जो बात आपको पसंद नहीं,वही करना


कपल्स के दरमियान ऐसी ही बातों पर झगड़ा होता है जो एक दूसरे के अपोज़िट होती हैं. इनमें हर बार लेट हो जाना,टाइम पर न पहुंचना शामिल होता है. आपका पार्टनर अगर रूटीन में ऐसा करता है तो उससे कोई उम्मीद न करते हुए ख़ुद ही दूरी बना लेनी चाहिए.