Earthquake In Indonesia: इंडोनेशिया में भयंकर भूकंप के झटके महसूस किए गए. जानकारी के मुताबिक सोमवार को जावा द्वीप पर 5.4  तीव्रता का भूकंप आया. इस हादसे में 300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और 160 लोगों की मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भूकंप की वजह से एक दर्जन से ज्यादा इमारतें टूट गई हैं. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप का सेंटर जावा प्रांत के सियांजुर इलाके में था. जिसकी गहराई तकरीबन 10 किलोमीटर थी. सियांपुर ज़िले के अधिकारियों का कहना है कि भूकंप के झटके इतनी तेज़ से थे कि घर समेत कई ईमारतें टूट गई हैं.


इंडोनेशिया में भूकंप ने मचाही तबाही


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अधिकारियों ने बताया कि काफी देर तक ईमारतें हिलती रहीं, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में खाली कराया गया. एक चश्दीद बताता है कि भकंप इतनी तेज़ महसूस हुआ कि मैं और मेरे सहयोगी घबरा गए और इमरजेंसी बिल्डिंग से तेजी के साथ उतरकर नीचे पहुंचे.



अकसर आते हैं भूकंप


आपको जानकारी के लिए बाता दें इंडोनेशिया में अकसर भूकंप आते रहते हैं. लेकिन जकार्ता में वह कम ही महसूस किए जाते हैं. इससे पहले फरवरी 2022 के महीने में 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जिसमें 25 लोगों की जान गई थी और 460 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.



2021 में भी आया था भूकंप


इंडोनेशिया के पश्चिम सुलावेसी में जनवरी 2021 में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जिनकी तीव्रता 6.2 थी. उस वक्त 100 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी और 6 हज़ार से ज्यादा लोग घायल हुए थे. 2004 के भूकंप और सूनामी ने इंडोनेशिया में भयंकर तबाही मचाई थी. उस वक्त तकरीबन  230,000 लोगों की जान गई थी.