Ecuadorean TV Incident: इक्वाडोर के टेलीविजन स्टेशन टीसी के जरिए लाइव प्रसारण को मंगलवार को हथियारबंद लोगों ने रुकवा दिया. इसके बाद उन्होंने कर्मचारियों को फर्श पर लेटने और बैठने के लिए मजबूर किया. सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें चिल्लाने और गोलाबारी की आवाजे सुनाई दे रही हैं.


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वायरल हो रहे वीडियो में काले कपड़े पहने लोगों को लाइव फीड पर बड़ी बंदूकें लहराते और भीड़ में बैठे कर्मचारियों पर हमला करते देखा गया. कुछ हमलावरों ने कैमरे की ओर इशारा किया और उसे बंद करने के लिए कहा. बैकग्रउंड में किसी को "कोई पुलिस नहीं" चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. कई दूसरे चैनल्स ने गुआयाकिल में टीसी के स्टूडियो के बाहर पुलिस की तस्वीरें दिखाई हैं. इस माले को लेकर पुलिस ने जानकारी दी है कि उन्होंने खास यूनिट्स साइट पर तैनात किया है.



कैसे पेश आई ये घटना?


यह घटना राष्ट्रपति डेनियल नोबोआ के जरिए आपातकाल के ऐलान एक दिन बाद कम से कम सात पुलिस अधिकारियों के अपहरण और सिलसिलेवार विस्फोटों के बाद पेश आई है. देश के सबसे अमीर लोगों में से एक के बेटे नोबोआ ने नवंबर में सड़कों और जेलों में नशीली दवाओं के व्यापार से संबंधित हिंसा की लहर को रोकने का वादा करते हुए पदभार संभाला था.



नोबोआ ने सोमवार को 60 दिनों के लिए इमरजेंसी का ऐलान किया था. इमरजेंसी लगाने की अहम वजह नेता एडोल्फ़ो मैकियास के जेल से भागना बताया जा रहा है, जहां वह 34 साल की सजा काट रहा था. मंगलवार दोपहर को पब्लिश एक रिपोर्ट में नोबोआ ने कहा कि उन्होंने इक्वाडोर में "आंतरिक सशस्त्र संघर्ष" को मान्यता दी है और लॉस चोनेरोस सहित कई आपराधिक गिरोहों को आतंकवादी समूहों के तौर पर माना है. पुलिस ने सभी गन मैन को गिरफ्तार कर लिया है.