Eid Ul Fitr Celebrated In Lucknow: शनिवार को पूरे भारत समेत दुनियाभर में ईद की नमाज अदा की गई. उत्तर प्रदेश में पारंपरिक उत्साह के साथ ईद का त्योहार मनाया जा रहा है, जिसमें समाज के हर तबके के लोग एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं. लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह में ईद-उल-फित्र की नमाज अदा की गई. ईद-उल-फित्र के मौके पर अपने संदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के रहने वाले लोगों को हार्दिक बधाई दी. सीएमओ से शनिवार को किये गये ट्वीट में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "ईद-उल-फित्र का त्योहार खुशी और मेल-मिलाप का पैगाम लेकर आता है. यह पर्व अमन-चैन और सौहार्द का संदेश देता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने शनिवार को कहा कि यूपी में ईद की नमाज 31,838 स्थानों पर अदा की गई और सबकी कोशिशों और बेहतरीन व्यवस्था के चलते कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की खबर नहीं है. शनिवार को सुबह से ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत पूरी रियासत में ईद का जश्न जोश के साथ मनाया जा रहा है. लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह में ईद-उल-फित्र की नमाज अदा की गयी, जिसमें लोगों ने इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली की इमामत में नमाज़ अदा की. इस मौके पर उत्तर प्रदेश और पूरे देश में अमन और एकता के लिए खास दुआ की गई.


 


लखनऊ ईदगाह जाने वाले लोगों में यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, समाजवादी पार्टी (SP) के चीफ अखिलेश यादव, पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा समेत कई लोग शामिल थे. ईद के मौके पर इन सब लोगों ने कहा कि यह दिन भाईचारे और सामाजिक सद्भाव की निशानी है. अखिलेश यादव ने ईदगाह में मौलाना फरंगी महली समेत कई लोगों से मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया '' गले मिलने की सीख मुबारक-- ईद मुबारक''. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा '' सभी देशवासियों को ईद-उल-फित्र की मुबारकबाद''.


 


बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमों और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ट्वीट करके ईद की बधाई दी. मायावती ने ट्वीट में कहा '' उत्तर प्रदेश तथा देश-दुनिया में रहने वाले सभी भारतीय भाई-बहनों एवं उनके परिवार वालों को ईद उल-फित्र की दिली मुबारकबाद एवं शुभकामनाएं. रमजान के एक महीने के रोजे के बाद ईद की खुशी में अपने ग़रीब ज़रूरतमन्द पड़ोसियों का भी ज़रूर ख़्याल रखें, इसी में असली खुशी है." वहीं  लखनऊ में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव में अलग-अलग पार्टियों के उम्मीदवार और कांग्रेस लीडर भी ईदगाह में नजर आए.


Watch Live TV