आइजोल: साउथ मिजोरम के हनहथियाल जिले में सोमवार को ढही पत्थर की एक खदान के मलबे से आठ लाशें बरामद किए गए हैं. एक अफसर ने मंगलवार को यह जानकारी दी. हनहथियाल के जिला डिप्टी कमिश्नर आर लालरेमसंगा ने बताया कि खदान धंसने की घटना में 12 लोग लापता हो गए थे और मंगलवार सुबह सात बजे तक इनमें से आठ लोगों की लाशें बरामद की जा चुकी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि हादसे वाली जगह पर तलाशी मुहिम जारी है. मंलवार सुबह एनडीआरएफ की एक टीम वहां पहुंची, जिनमें दो अफसर और 13 जवान शामिल हैं. लालरेमसंगा के मुताबिक, हादसे में लापता 12 लोगों में से चार एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के वर्कर्स थे, जबकि आठ अन्य एक ठेकेदार के साथ काम करते थे. हादसे वाली जगह पर मौजूद लोगों ने बताया कि असम राइफल्स और बीएसएफ के जवानों ने बचाव मुहिम में स्थानीय पुलिस और लोगों का साथ दिया.



इससे पहले, हनहथियाल के पुलिस सुप्रिटेंडेंट विनीत कुमार ने बताया था कि यह हादसा सोमवार की सुपर तीन बजे हुआ. जब एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के मज़दूर जिले के मौदढ़ गांव में मौजूद पत्थर की इस खदान में काम कर रहे थे. उन्होंने कहा था कि हादसे के समय 13 मजदूर खदान के अंदर काम कर रहे थे, जिनमें से एक बाहर निकलने में कामयाब हो गया, जबकि बाकी 12 मलबे में फंस गए.


ZEE SALAAM LIVE TV