Mukherjee Nagar Coaching Center Update News: दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को मुखर्जी नगर इलाके के एक कोचिंग सेंटर में लगी आग पर स्वत: संज्ञान लिया है. हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार, दिल्ली फायर सर्विस, एमसीडी, दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करके जवाब तलब किया है. सभी एजेसियों को दो हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा गया है. इसके साथ ही कोर्ट ने फायर सर्विस विभाग से इस तरह के कोचिंग इंस्टीट्यूट की फायर सेफ्टी ऑडिट करने की भी हिदायात दी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


दिल्ली कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान 
जस्टिस जसमीत सिंह और जस्टिस विकास महाजन की अवकाशकालीन बेंच  ने कहा कि पेपर में छपी ख़बर और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे व्हाट्सएप  मैसेज की बुनियाद पर हम इस घटना पर स्वत: संज्ञान ले रहे हैं. अख़बार की ख़बर के मुताबिक जिस कोचिंग सेंटर में आग लगी, वहां तकरीबन  500 छात्र मौजूद थे. शॉट सर्किट की वजह से हादसा पेश आया. हम दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार, दिल्ली फायर सर्विस,एमसीडी और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं.



3 जुलाई को होगी सुनवाई
इसके अलावा दिल्ली कोर्ट ने दिल्ली फायर सर्विस डिपार्टमेंट से कहा कि वो इस तरह के सभी कोचिंग संस्थानों का फायर सेफ्टी ऑडिट करे, जहां बड़ी तादाद में छात्र कोचिंग में आते हैं. फायर सर्विस डिपार्टमेंट यह पता करेगा कि क्या ऐसी इमारतों में आग लगने से बचने और आग लगने की सूरत में ज़रूरी कदम उठाये गए है या नहीं. इसके साथ ही डिपार्टमेंट ये भी यकीनी करेगा कि इन संस्थानों के पास फायर सेफ्टी सर्टिफिकेट है या नहीं.कोर्ट ने सभी एजेंसियों को दो हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा. मामले की अगली सुनवाई 3 जुलाई को होगी. 



रस्सियों के सहारे छात्रों ने बचाई जान
बता दें कि बुधवार को दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके मे  एक कोचिंग सेंटर में आग लग गई थी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आग तकरीबन 11.45-11.50 बजे लगी थी. आग इमारत की तीसरी मंजिल में एक बिजली के मीटर में लगी. धुंआ उठने के बाद बच्चों ने घबराहट में बिल्डिंग के पीछे से रस्सी के सहारे उतरकर अपनी जान बचाई.  पुलिस के मुताबिक कुल 61 लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है. इनमे से 50 लोगों को गुरुवार को ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था.


Watch Live TV