Karnataka News: कर्नाटका बीजेपी के नेता व पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई ने गणपति महोत्सव को रोकने की कोशिश करने वालों को चेतावनी दी है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी ने भी हिंदू जज़बात को चोट पहुंचाया तो वह चुप नहीं बैठेंगे. बोम्मई ने कहा कि महान सतनातन मज़हब उनके रगों में बसता है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य के हावेरी जिले के बंकापुर में शनिवार को हुए हिंदू जागृति सम्मेलन को खिताब करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने इल्जाम लगाया कि गणपति महोत्सव को रोकने का प्रयास किया जा रहा है.उन्होंने कहा, "अगर हमारे सनातन धर्म की तुलना मलेरिया से की जाएगी तो क्या हमें चुप रहना चाहिए? सनातन धर्म हमारी रगों में बहता है. अगर किसी ने हमारी भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया तो हम चुप नहीं रहेंगे".


बोम्मई ने क्या कहा
बोम्मई दफ्तर की तरफ से जारी एक बयान में उनके हवाले से कहा गया है, "हम उस सनातन धर्म से ताल्लुक रखते हैं, जो इस दुनिया में मानव जाति के कल्याण का प्रसार करता है. पाकिस्तान या अफगानिस्तान के विपरीत यहां सभी धर्मों के लोग रहते हैं". 


बोम्मई ने कहा, "यहां सभी स्वीकार्य हैं. यह सनातन धर्म की खूबसूरती है और कुछ लोग इसे डेंगू व मलेरिया बता रहे हैं. क्या उनमें इतनी हिम्मत है कि वे दूसरे धर्मों की तुलना इन बीमारियों से कर सकें? अगर वे ऐसा करेंगे तो क्या होगा?"


पू्र्व सीएम बोम्मई ने किया ये दावा
पूर्व सीएम ने कांग्रेस सरकार पर तंज कसते हुए दावा कया कि जब राज्य में बीजेपी की सत्ता में थी, तो किसी भी दुश्मन की ताकत ऐसी नहीं थी कि जो अपना सिर उठा सके.


बसवराज बोम्मई का करियर? 
बोम्मई कर्नाटका में 18 जुलाई 2021 से 19 मई 2023 तक भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सीएम रहे. इसस पहले वह 2019 और 2021 के बीच गृह मामलों, कानून और संसदीय मामलों और सहयोग मंत्री भी रहे थे.