Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में बारावफात यानी ईद-मिलाद-उन-नबी के जुलूस के दौरान सांप्रदायिक नारे लगाने और माहौल को बिगाड़ने के इल्जाम में बुधवार को चार लोगों को अरेस्ट किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.चारों लोगों की गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के तस्दीक के बाद हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनभद्र के एसपी अशोक कुमार मीणा ( Ashok Kumar Meena IPS ) ने बताया कि 16 सितंबर को बीजपुर इलाके में ईद-मिलाद-उन-नबी के जुलूस में कुछ लोगों ने विवाद पैदा करने के इरादे से 'सिर तन से जुदा' के भड़काऊ नारे लगाए. किसी ने विवादित नारे का वीडियो बना लिया और बाद में उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. इसके बाद पुलिस ने इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी.  


इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी 
पुलिस अफसर ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच के बाद पुलिस ने बीजपुर के रहने वाले 25 साल के परवेज सिद्दीकी, 26 साल के मंसूर, 24 साल के तौकीर रजा और 27 साल के अनवर के खिलाफ FIR दर्ज की. एसपी मीणा ने कहा, "चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए उन्हें बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया."


यह भी पढ़ें:- जबलपुर में दर्दनाक हादसा, ऑटो पर पलटा हाइवा, 7 लोगों की मौके पर हुई मौत, 6 घायल


16 सितंबर को हुआ था बारावफात का त्यौहार
बता दें, देशभर में 16 सितंबर को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बारावफात यानी ईद-मिलाद-उन-नबी के मौके पर जुलूस निकाला था.  पैगंबर मोहम्मद साहब की याद में मुस्लिम अकीदतमंदों ने जुलूस के दौरान नातख्वानी और जलसे का एहतमाम भी किया.