New Delhi: शनिवार को हनुमान जयंती पर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. रात में लगातार पुलिस गस्त लगाती रहती है. वहीं पुलिस किसी भी तरह की कोई चुक होने नहीं देना चाहती इसलिए आसमान से भी निगरानी रखने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा मामले में अब तक 24 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. वहीं दो नाबालिक को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. सुरक्षाकर्मी पूरे इलाके में नजर बनाए हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

VHP के नेता को लिया गया हिरासत में
इस पूरे मामले में पुलिस ने सोनू नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया जिसने कथित तौर पर पुलिस पर गोलियां चलाई थीं. इस पूरी घटना में आठ पुलिस कर्मी और एक नागरिक के घायल होने की खबर सामने आई थीं. 24 आरोपियों के अलावा पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक लोकल नेता प्रेम शर्मा से पूछताछ की और बाद में उसे छोड़ दिया. पुलिस इस मामले की जांच पूरे जोर शोर से कर रही है और लगातार CCTV कैमरे को बारीकी से देख रही है ताकि कोई भी मुजरिम छुट ना जाए. 


यह भी पढ़ें: खरगोन: वसीम शेख के नहीं है दोनों हाथ, "पथराव का आरोप लगाकर तोड़ डाली दुकान"


इन तमाम मामलों में दिल्ली पुलिस के आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा 'हिंसक झड़पों में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वे किसी भी वर्ग, पंथ या धर्म के हों'


पुलिस पर किया गया पथराव
अभी जहांगीरपुरी इलाके का मामला शांत भी नहीं हुआ था और महज 48 घंटे के अंदर उसी इलाके में फिर से मारपीट और पथराव की खबर सामने आई है. पुलिस हिंसा में शामिल आरोपी सोनू शेख की गिरफ्तारी को लेकर वहां गई थी. लेकिन जैसे ही पुलिस वहां पहुंची तो आसपास के लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. जिसके बाद वहां के हालात फिर से खराब हो गई और पुलिस को फिर से वहां भारी मात्रा में पुलिस की तैनाती करनी पड़ी. 


सोनू का वीडियो सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
17 अप्रैल को सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें एक शख्स नीले कुर्तें में हिंसा के दौरान हाथ में बंदूक लेकर फायरिंग कर रहा था. उस शख्स की पहचान सोनू शेख के रूप में हुई जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले पुलिस सोनू के भाई को गिरफ्तार कर चुकी है.


VHP ने दी दिल्ली पुलिस को धमकी 
इस बीच VHP ने पुलिस को धमकी दी है कि अगर जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभयात्रा के दौरान हुई हिंसा के संबंध में उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई की गयी तो वह सड़कों पर दिल्ली पुलिस के खिलाफ आंदोलन करेगा. VHP का यह बयान उस वक्त आया जब पुलिस ने हनुमान जयंती शोभयात्रा निकालने के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की. पुलिस के इस रवैये पर VHP के  राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा ' हमें पता चला है कि विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. उन्होंने भारी गलती की है, उन्होंने पुलिस के इस दावे को 'बेतुका' बताते हुए खारिज कर दिया कि आयोजकों ने बिना अनुमति के शोभा यात्रा निकाली और कहा कि ऐसा लगता है कि पुलिस इस्लामिक जिहादियों के आगे झुक गई है.'


Zee Salaam Video: