Mandir Masjid: आम लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जारी है. ऐसे में बुधवार को झारखंड के बोकारो में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भाजपा उम्मीदवार ढुल्लो महतो के पक्ष में वोट मांगे. मुख्यमंत्री ने एक रैली को खिताब करते हुए 2019 के लोकसभा चुनावों में 300 से ज्यादा सीटें जीतने पर पार्टी की कामयाबियां गिनाईं. बिस्वा सरमा ने कहा कि अगर उनकी पार्टी 'अबकी बार, 400 पार' (400 से अधिक) सीटें जीतती है, तो मथुरा में भगवान कृष्ण के जन्मस्थान और वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जि में मंदिर बनाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

370 रद्द किया
हिमंत बिस्वा सर्मा के मुताबिक साल 2019 में 300 सीटें जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सुनिश्चित किया कि अयोद्धया में राम मंदिर बने. 300 सीटें जीतने के बाद नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू व कश्मीर में शांति बहाल करने के मकसद से 370 को रद्द कर दिया. नरेंद्र मोदी सरकार ने अल्पसंख्यक हिंदुओं को निवास या नागरिकता देने के लिए CAA लागू किया. इसके जरिए मुस्लिम-बहुल पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आए हिंदुओं को भारतीय नागरिकता दी जाएगी.


मंदिर बनाएंगे
हिमंत बिस्व सरमा ने 4 जून को केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को सत्ता में वापस लाने के लिए लोगों से आग्रह किया. असम के सीएम ने कहा, "मोदी जी को 400 सीटें दें, हम मथुरा में भगवान कृष्ण के जन्मस्थान और वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद में मंदिर बनाएंगे." उन्होंने आगे कहा कि "हमारा काम अभी भी अधूरा है. आज भी, कृष्ण जन्मभूमि पर, एक शाही ईदगाह है. ज्ञानवापी मंदिर के स्थान पर, एक ज्ञानवापी मस्जिद है. मोदी जी को 400 सीट दीजिए, हमें कृष्ण की जन्मभूमि भी बनानी है और ज्ञानवापी मंदिर भी बनाना है.


PoK लाएंगे
पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर का जिक्र करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा, "कश्मीर के दो हिस्से हैं, एक जो पाकिस्तान के पास है और दूसरा जो भारत के पास है. मोदी जी को 400 सीटें दें और देखें कि हम पाकिस्तान के कब्जे वाले जम्मू को कैसे भारत लाते हैं."