पणजीः एक फ्रांसीसी अभिनेत्री मैरिएन बोर्गो ने इल्जाम गाया है कि उनके गोवा स्थित अपने ही घर मे बंधक बनाकर उन्हें रखा गया है. हालांकि अभिनेत्री मैरिएन बोर्गो ने कहा है कि उन्होंने उस मकान को अब खाली कर दिया है. इसके साथ ही मैरिएन बोर्गो इस बात के लिए निराशा जताई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत की पर्यटन-अनुकूल छवि बनाने के प्रयासों को इससे धक्का लगा है.
फ्रांसीसी अभिनेत्री ने बीती रात कहा था कि वह कलंगुट स्थित उस विवादित बंगले से निकल रही हैं. कलंगुट शहर राजधानी पणजी के नजदीक है और यह पर्यटकों के बीच काफी पॉपुलर. मैरिएन बोर्गो के मुताबिक विवादित संपत्ति के पूर्व मालिक की विधवा पत्नी ने उन्हें उस मकान के अंदर 11 दिनों तक कैद करके रखा था. मैरिएन बोर्गो ने पिछले हफ्ते इल्जाम लगाया था कि उसे उसके ही घर में बंधक बनाकर रखा गया है, और उसकी संपत्ति पर दावा करने वाले लोगों ने उसकी बिजली और पानी के कनेक्शन भी काट दिए हैं.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोर्ट में पहुंचा विवाद 
बोर्गो ने कहा कि मौजूदा हालात की वजह से उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा था. उन्होंने कहा, ‘‘यह मोदी के विचारों का भारत नहीं है. वह सकारात्मक पर्यटन-अनुकूल छवि बनाने के लिए पूरी दुनिया में काम कर रहे हैं, लेकिन हाल की घटनाओं ने मुझे निराश कर दिया है. मुझे लगता है कि पर्यटन के क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियां यहां गोवा में राज्य स्तर तक नहीं पहुंच पा रही हैं.’’ स्थानीय पुलिस ने दावा किया कि वह मामले में हस्तक्षेप नहीं कर सकती है, क्योंकि विवाद अदालत तक पहुंच गया है.

बोर्गो ने 2008 में खरीदा था ये मकान 
गौरतलब है कि अभिनेत्री बोर्गो ने 2008 में फ्रांसिस्को सूसा नाम के एक वकील से यह विशाल घर खरीदा था, लेकिन सूजा की कोविड महामारी के दौरान मौत हो गई और इसी बीच उनके खाली मकान को स्थानीय लोगों ने कब्जा लिया. अभिनेत्री बोर्गो ने यूरोप और भारत में फिल्मों, टेलीविजन और थिएटर में काम किया है. उन्होंने केट हडसन, ग्लेन क्लोज और स्टीफन फ्राई के साथ मूल 'द बॉर्न आइडेंटिटी’, 'ए लिटिल प्रिंसेस’ और फ्रेंको-अमेरिकन रोम-कॉम / ड्रामा 'ले डिवोर्स’ में अभिनय किया है. वह फ्रांसीसी थ्रिलर सिरीज 'प्रोफिलेज’ में भी काम किया है. 


Zee Salaam