Gandhinagar news: गुजरात में फिर से एक बड़ा हादसा हुआ. राजधानी गांधीनगर में शुक्रवार को देहगाम तहसील के मेश्वो नदी में गणपति विसर्जन के दौरान 10 लोगों के डूबने की खबर आई है, जिनमें से आठ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं, बाकी दो लोगों की तलाश जारी है. हादसे की सूचना पाकर मौके पर बचाव दल और स्थानीय पुलिस की कई टीमें पहुंच गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें, गुजरात में पिछले छह दिन में गणपति विसर्जन के दौरान डूबने की यह चौथा हादसा है. इन हादसों में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले बुधवार, 11 सितंबर को को पाटण में चार, नडियाद में 2 और जूनागढ़ में एक युवक की डूबने से मौत हो गई थी.


यह हादसा देहगाम तहसील के वासना सोगाथी गांव से मेश्वो नदी में हुआ है. शुक्रवार को बगल के गांव के कई लड़के गणपति विसर्जन करने के लिए मेश्वो नदी के किनारे पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि विसर्जन करने के बाद युवक नदी के पास ही बने डैम में नहाने चले गए. इसी दौरान अचानक से 10 युवक डूबने लगे. साथ में नहा रहे लड़कों ने अपने साथियों को डूबते देख शोर मचाना शुरू किया. शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी.


यह भी पढ़ें:- अफगानिस्तान: IS ने शिया समुदाय के 14 लोगों को गोली मारकर उतारा मौते के घाट, ईरान की ये मांग


 


दो लोगों की तलाश जारी
हादसे सूचना मिलते ही देहगाम नगर पालिका की फायर ब्रिगेड और स्थानीय गोताखोरों की टीम मौके पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. गोताखोरों की टीम ने तकरीबन दो घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जिसमें आठ युवकों को नदी से बाहर निकालने में सफल रहा. सभी युवकों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.फिलहाल रेस्क्यू टीम बाकी दो लोगों की तलाश में जुटी हुई है.


घटनास्थल पर पहुंचे वरीय अफसर
वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही गांधीनगर के पुलिस और प्रशासन के सीनियर अफसर घटनास्थल पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया. घटनास्थल पर आस-पास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. हादसे के बाद  गांव में मातम पसरा हुआ है.