अफगानिस्तान: IS ने शिया समुदाय के 14 लोगों को गोली मारकर उतारा मौते के घाट, ईरान ने की ये मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2428909

अफगानिस्तान: IS ने शिया समुदाय के 14 लोगों को गोली मारकर उतारा मौते के घाट, ईरान ने की ये मांग

Afghanistan News:  मध्य अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट समूह के चरपंथियों ने 14 शिया समुदाय के लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. इस हमले में 6 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. IS ने इस वारदात को गुरुवार को रात में अंजाम दिया है. तालिबानी सरकार ने इस हमले को इस साल का अब तक सबसे बड़ा हमला करार दिया है.     

अफगानिस्तान: IS ने शिया समुदाय के 14 लोगों को गोली मारकर उतारा मौते के घाट, ईरान ने की ये मांग

Afghanistan News: अफगानिस्तान में बड़ा हमला हुआ है. मध्य अफगानिस्तान के शिया बहुल इलाके में इस साल का सबसे घातक हमला हुआ है. यहां नकाबपोश बंदूकधारियों ने 14 शिया मुसलमानों की गोली मारकर हत्या कर दी. इस हनले में 6 लोग बुरी तरह घायल भी हैं.  इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. रिपोर्ट के मुताबिक, आईएस ने इस वारदात को बृहस्पतिवार को अंजाम दिया है. बंदूकधारियों ने शिया बहुल घोर और दाईकुंडी प्रांतों के बीच सफर कर रहे लोगों को मशीन गन से निशाना बनाया है.

ईरान ने दोषियों को सजा देने की मांग
वहीं, इस हमले पर ईरान ने तालिबान सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग की और कड़े शब्दों में मजम्मत की है.  न्यूज एजेंसी IRNA ने ईरान के विदेश मंत्रालय के स्पोक्सपर्सने के हवाले से लिखा है कि शिया समुदाय के लोगों को उस वक्त निशाना बनाया गया जब वह ईराक के करबला से लौट रहे लोगों का इस्तकबाल करने के लिए एक जगह इकट्ठा हुए थे. तालिबान सरकार ने बताया कि चरमपंथियों ने यह हमला गुरुवार रात को किया है.

IS तालिबान के लिए बना चुनौती
अफगानिस्तान की तालिबान सरकार के लिए इस्लामिक स्टेट ग्रुप के लिए पहले से ही काफी चुनौतियां पेश कर रहा है. IS तालिबान का हमेशा से विरोधी रहा है. यही कारण है कि वो लगातार मस्जिद, हॉस्पिटल, स्कूल और शिया इलाकों को निशाना बना रहे हैं. तालिबान के फिर से सत्ता में आने के बाद पिछले तीन सालों में IS ने कई हमले किए हैं, लेकिन ये अब तक सबसे बड़ा हमला है. 

तालिबान सरकार के चीफ स्पोक्सपर्सन जबिहउल्ला मुजाहिदीन ने इस हमले की निंदा की है और इस हमले को क्रूर करार दिया है. उन्होंने कहा कि तालिबान सरकार आम जनता और उनकी प्रोपर्टी की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और दुश्मनों की तलाश जारी है उन्हें ढूंढ कर कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाएगी.

Trending news