Gujarat Weather: गुजरात में भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है. राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से नर्मदा और दूसरी नदियों का पानी का स्तर बढ़ गया है और निचले इलाकों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक कई इलाकों से संपर्क टूट गया है. पांच जिलों के 10 हजार से ज्यादा लोगों को महफूज जगहों पर पहुंचाया गया है. बारिश की वजह से बिगड़ते हालातों पर काबू पाने के लिए तापी नदी के ऊपर बनें उकाई बांध के 15 गेट खोल दिए गए हैं.


मौसम विभाग ने दी चेतावनी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने कई इलाकों के लिए चेतावनी जारी की है. जिसमें  पंचमहल, दाहोद, खेड़ा, अरावली, महिसागर, बनासकांठा और साबरकांठा जिले हैं. इन इलाकों में मौसम विभाग के जरिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने अगले हफ्ते गुरुवार तक राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है.


किन इलाकों में होगी बारिश


मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात के जूनागढ़, पोरबंदर और गिर सोमनाथ में तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं अगले तीन घंटों के दौरान अहमदाबाद, महेसाणा, गांधीनगर, पाटन, बनासकांठा,  पंचमहल, खेड़ा, आनंद, वडोदरा, दाहोद, सूरत, तापी, देवभूमि द्वारका, छोटा उदेपुर, भरूच,  साबरकांठा, अरावली, महिसागर,नर्मदा,  जामनगर, मोरबी, सुरेंद्रनगर, राजकोट, अमरेली, बोटाद, भावनगर, कच्छ और दीव में हल्की बारिश होने की संभावना है.



अहमदाबाद में बारिश


अहमदाबाद में रविवार को बारिश रही, जिसकी वजह से कई इलाकों में पानी भी भर गया. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि एहतियात के तौर पर सभी अंडरपास को बंद कर दिया गया है.


एनडीआरएफ तैनात


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनडीआरएफ की टीमों को भरूच, राजकोट, जूनागढ़ और वडोदरा में तैनात किया गया है. कई जगहों पर भारी बारिश होने की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे, वहां से एनडीआरएफ की टीम ने लोगों को निकाला.