वडोदरा: गुजरात के वडोदरा की रहने वाली क्षमा बिंदु की 11 जून को शादी है, लेकिन खास बात ये है कि उनके साथ शादी करने के लिए कोई दूल्हा नहीं होगा और ना ही कोई बारात आएगी. ये जानकर आपको हैरानी होगी कि बिना दूल्हे के शादी कैसी? दरअसल 24 साल की क्षमा बिंदु किसी और से नहीं, बल्कि खुद से ही शादी करने जा रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सारी रीति रिवाजों के साथ करने जा रहीं शादी
क्षमा बिंदु हालिया दिनों जोरो शोर से अपनी शादी की तैयारियों में मसरूफ हैं. उन्होंने इसके लिए लंहगा से लेकर पार्लर और ज्वेलरी तक सब कुछ बुक कर लिया है. इस शादी की खास बात ये होगी कि क्षमा सारी रीति रिवाजों को निभाएंगी. यहां तक कि वह सात फेरे लेने से लेकर सिंदूर तक लगाएंगी. बस इस शादी में सिर्फ कोई दूल्हा नहीं होगा और ना ही कोई बारात आएगी. इस शादी को गुजरात की पहली सोलो शादी भी बताया जा रहा है.


ये भी पढ़ें: कश्मीर में एक और टारगेट किलिंग, कुलगाम में बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या


दुल्हन बनना है क्षमा का सपना 
क्षमा बिंदु का कहना है कि वह कभी शादी नहीं करना चाहती थीं, लकिन दुल्हन बनना उनका सपना था. इसलिए अब उन्होंने खुद से ही शादी करने का फैसला किया. क्षमा का ये कहना है कि वह मुल्क में सोलो शादी करने वाली शायद पहली लड़की के तौर पर मिसाल कायम करेंगी.


क्षमा ने क्यों किया खुद से शादी करने के फैसला
रिपोर्ट के मुताबिक, क्षमा बिंदु एक प्राइवेट फर्म में नौकरी करती हैं. क्षमा के मुताबिक, खुद से प्यार करना खुद के लिए बिना शर्त प्यार होने की प्रतिबद्धता है. मैं खुद से प्यार करती हूं, इसलिए मैंने खुद से शादी करने का फैसला किया है. 


ये भी पढ़ें: बॉलीवुड को अलविदा कहने वाली एक्‍ट्रेस सना खान अब कहां और क्या कर रही हैं? सामने आई डिटेल


हनीमून पर भी जाएंगी क्षमा
क्षमा ने बताया है कि मेरे माता-पिता खुले विचारों वाले हैं और मेरे इस फैसले खुश हैं और शादी के लिए मुझे आशीर्वाद दिया है. शादी के बाद क्षमा का प्लान हनीमून पर भी जाने का है. क्षमा की शादी गोत्री के एक मंदिर से होगी. शादी के बाद वह हनीमून पर जाएंगी. हनीमून के लिए क्षमा ने गुवा का इंतखाब किया है और गोवा में करीब दो हफ्ते तक रहेंगी.


Zee Salaam Live TV: