Hanuman Jayanti: हनुमान जयंती को देखते हुए प्रशासन एक बार फिर अलर्ट मोड में चला गया है. पश्चिम बंगाल जैसी जगहों पर जहां रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी ऐसी जगहों पर पुलिस ने सख्त सिक्योरिटी के इंतेजाम किए हुए हैं. पश्चिम बंगाल हाई कोर्ट ने कहा है कि हिंसा किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जिसको देखते हुए प्रशासन ने भारी मात्रा में पुलिस फोर्स को तैनात किया हुआ है. इसके अलावा राजधानी दिल्ली की जहांगीरपुरी इलाके से भी शोभा यात्रा निकालने की इजाज़त प्रशासन ने दी है. इन दोनों जगहों पर प्रशासन ने सिक्योरिटी कर्मचारियों को कहा हुआ है कि अराजक तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार देर रात दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके से हनुमान जयंती के मौके पर शोभा यात्रा निकालने की इजाज़त दी गई है. इस दौरान प्रशासन ने शोभा यात्रा के आयोजकों को कुछ गाइडलाइंस भी दी हैं. साथ ही अपनी तरफ से सिक्योरिटी के सख्त इंतेजामात किए गए हैं. कहीं पुलिस तो कहीं पर सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है. ना सिर्फ जमीन पर बल्कि हवा से भी ड्रोन के ज़रिए इलाके पर नजर रखी जा रही है. ताकि किसी भी तरह की अन्होनी से निपटा जा सके. 


बता दें कि दो दिन पहले विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली पुलिस को एक खत लिखकर इलाके से शोभा यात्रा निकालने की इजाज़त मांगी थी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने हिंदू संगठन से उनकी यात्रा का रूट मांगा था. पिछले साल हनुमान जयंती के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा हुई थी. जिसको लेकर पुलिस ने इस बार कमर कस ली है. साथ ही शोभा यात्रा के रूट के बीच में पड़पने वाली मस्जिदों के आस-पास बैरिकेडिंग कर दी है. पुलिस ने कहा है कि शोभा यात्रा का रूट पहले से तय है लेकिन जरूरत पड़पने पर रूट में बदलाव किया जा सकता है. 


ZEE SALAAM LIVE TV