Gurugram News: राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां 9 साल की मासूम बच्ची की हत्या करने के इल्जाम में एक 16 साल के नाबालिग लड़के गिरफ्तार किया गया है. हत्या की इस खबर को सुनकर सोसाईटी समेत उसके आस-पास के लोग हैरान हैं कि आखिर एक नाबालिग लड़के ने एक मासूम की हत्या क्यों कर दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, हरियाणा के गुरुग्राम में शुक्रवार को राजेंद्र पार्क थाने के अंतर्गत आने वाला सेक्टर-104 से पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि एक बच्ची की निर्मम हत्या कर दी गई है. स्थानीय पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो उनके भी होश उड़ गए.  पुलिस को घर के बेड पर एक बच्ची की अधजली लाश पड़ी मिली. पु्लिश को जांच करने के बाद पता चला कि बच्ची की उम्र महज 9 साल है और उसकी हत्या गला घोंटकर की गई है.


पुलिस ने बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस संगीन जुर्म में पुलिस ने एक संदिग्ध को कस्टडी में लिया है. बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने जिसे हिरासत में लिया है उसकी भी उम्र मात्र 16 साल है और वो पीड़िता का पड़ोसी है.


16 साल का नाबालिग क्यों बन गया हत्यारा? 
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि आरोपी को जुआ खेलने की लत है. वो ऑनलाइन खेलता है , जिसमें वो काफी पैसा हार चुका है. उसने जुआ खेलने के लिए अपने दोस्तों से कुछ पैसे उधार लिया था. लेकिन वो ये पैसे भी जुए में हार गया. इसके बाद उसके पास उधार चुकाने के लिए पैसे नहीं थे तो उन्होंने पैसों के इंतजाम के लिए उसने पड़ोस में चोरी करने की योजना बनाई.


आरोपी पड़ोस के घर यानी 9 साल की मासूम के घर गया और उसके 2 साल के छोटे भाई को अपने साथ घर ले आया.  जब बच्चे की मां उसे वापस घर लाने के लिए आरोपी के घर पहुंची तो वो वहां नहीं था. आरोपी इसी बीच उस मासूम बच्ची के घर गया और चोरी करने में जुट गया.


मंजर देखकर सन्न रह गई मां
वो इससे पहले बच्ची को झांसा देकर उसके साथ खेलने लगा. फिर उसने एक दुपट्टे से मासूम की गला घोंट दी. इसके बाद उन्होंने लाश को जलाने की भी कोशिश की, लेकिन आरोपी घर में मौजूद सोने और चांदी के जेवर निकालकर भागने की फिराक में लग गया लेकिन, ऐन मौके पर बच्ची की मां घर पर पहुंच गई और नाबालिग मुल्जिम फंस गया.


बेटी की अधजला बॉडी देखर मां सन्न रह गई. बच्ची की मां ने इस दर्दनाक हादसे की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग आरोपी को कस्टडी में ले लिया.