Haryana News: हरियाणामें सियासी घमासान जारी है. तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का बयान आया है. उनका कहना है कि सरकार से समर्थन वापस लेने से राज्य में लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव कोई असर नहीं पड़ने वाला है. उन्होंने यह भी कहा कि कई विधायक उनकी सरकार के संपर्क में हैं.


क्या है मामला?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों के जरिए हरियाणा में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन से समर्थन वापस ले लिया. विधायकों ने यह भी घोषणा की कि वे कांग्रेस का समर्थन करेंगे, जिससे नायब सिंह सैनी सरकार राज्य विधानसभा में अल्पमत में आ जाएगी.


दिग्विजय सिंह चौटाला बोले गवर्नर से करनी चाहिए मुलाकात


बता दें, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की सरकार, जिसे दो अन्य निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है, अब 90 सदस्यीय सदन में बहुमत के निशान से दो कम है, सरकार की मौजूदा ताकत 88 है. इस बीच, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा है कि कांग्रेस लीडर हुड्डा को "लोगों का विश्वास खो चुकी सरकार को गिराने" की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि उन्हें गवर्नर से मिलना चाहिए.


कांग्रेस ने जारी किया बयान


कांग्रेस ने एक बयान में कहा कि तीनों विधायकों ने पहले ही राज्यपाल को पत्र भेजकर कहा था कि उन्होंने सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है. इस बीच, हुड्डा ने समर्थन के लिए तीनों विधायकों का आभार व्यक्त किया और कहा कि उन्होंने जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है. बता दें हरियाणा में अक्टूबर में लोकसभा चुनाव होने हैं.


खट्टर ने इस मामले में क्या कहा?


खट्टर का कहना है कि उनके संपर्क में कई विधायक है और सरकार को कोई खतरा नहीं है. खट्टर ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "चुनावी मौसम के बीच कौन कहां जा रहा है, इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. कई विधायक भी हमारे संपर्क में हैं, कई नेता हमारे समर्थन में खड़े हैं और उन्हें अपने नेताओं को सुरक्षित रखना चाहिए. जल्द ही पता चल जाएगा कि कितने हमारे संपर्क में हैं." 


आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए करनाल लोकसभा सीट से खट्टर भाजपा की पसंद हैं. पार्टी की जीत पर भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा "हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें" जीतेगी. खट्टर कहते हैं,"सैकड़ों लोग यहां समर्थन में आए हैं. इस इलाके में बीजेपी पिछले तीन चुनावों से जीत रही है. इस बार हम पिछली बार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करेंगे. हम हरियाणा में सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेंगे."