नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई (Maharashtra political crisis) अब सुप्रीम कोर्ट की दहलीज तक पहुंच गई है. शिवसेना के बागी शिंदे गुट की अर्जी पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. शिंदे गुट की तरफ से 15 विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. शिंदे गुट ने अदालत में डिप्टी स्पीकर की तरफ से मिले नोटिस को चुनौती दी है. शिंदे गुट ने अपनी याचिका में कहा कि डिप्टी स्पीकर की कार्रवाई गैर-कानूनी और गैर-आइनी है. इसके अलावा शिंदे गुट ने ये भी मांग की है कि उन्हें और परिवार वालों को सुरक्षा मुहैया कराया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये वकील शिंदे ग्रुप की तरफ से होंगे पेश
सुप्रीम कोर्ट में इस सुनवाई के लिए दोनों फरीक शिवसेना और शिंदे गुट ने अपने वकीलों की फौज खड़ी कर दी है. शिंदे गुट की तरफ आज पेश होने वाले वकीलों में सबसे पहला नाम हरीश साल्वे का है. वहीं ये भी बताया जा रहा है कि मुकुल रोहतगी भी शिंदे गुट की तरफ से दलील देते नजर आएंगे. इनके साथ ही मनिंदर सिंह और महेश जेठमलानी भी शिंदे गुट की तरफ से शिंदे ग्रुप के तरफ से दलील देते हुए नजर आएंगे.


ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनावः लालू प्रसाद यादव से लेकर सायरा बानो तक कुल 30 उम्मीदवार हैं मैदान में !


महाराष्ट्र डिप्टी स्पीकर ने इस दिग्गज पर जताया भरोसा
हैदराबाद के नामी वकील रवि शंकर जांध्याल आज महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर का पक्ष रखते हुए नजर आएंगे. सुप्रीम कोर्ट में डिप्टी स्पीकर का पक्ष रखने से रविशंकर जांध्याल ने मुंबई पहुंच कर सीएम उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात की है.


कौन रखेंगे उद्धव ठाकरे का पक्ष?
इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी अपना पक्ष रखने के लिए वकीलों की फौज खड़ी कर दी है. देश के जाने माने वकील और नेता कपिल सिब्बल आज सुप्रीम कोर्ट में सीएम उद्धव ठाकरे का पक्ष रखते हुए नजर आएंगे. सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी भी उद्धव गुट की तरफ से पेश होंगे. इनके साथ ही वकीलों की लिस्ट में राजीव धवन और देवदत्त कामत भी नाम है. ये दोनों भी सुप्रीम कोर्ट में  उद्धव ठाकरे गुट तरफ से दलील देते हुए नजर आएंगे.


Zee Salaam Live TV: