Weather Report: बिहार में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. जानलेवा भीषण गर्मी ने पूरे बिहार कहर मचा दिया है. प्रचंड लू के कारण कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई है. और कई लोग हीटवेव के चपेट में हैं. बिहार कई जिलो में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. मौसम विभाग के चेतावनी के बाद सभी स्कूलों को  24 जून तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिहार में लू के कारण कई पुलिस कर्मी की भी मौत हो गई है. और लू के कारण  भोजपुर जिले में छह, रोहतास, बांका और अरवल में चार-चार, औरंगाबाद में तीन, नालंदा, जमुई, जहानाबाद, भागलपुर, गया और पटना में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.


मौसम विभाग ने दी चेतावनी
मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगले 24 घंटे तक लू का प्रकोप जारी रहने का अनुमान है. घर से तभी निकले जब कोई जरूरी काम हो. औ निकलने से पहले पानी रख लें और छाता, तौलिया का इस्तेमाल करें.


बिहार का ये दिला सबसे गर्म
पटना में शनिवार को धिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं  शेखपुरा 45.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो बिहार को सबसे गर्म जिला रहा.


अनार के फायदे, जानकर हो जाएंगे हैरान



रेलवे स्टेशन पर दो लोगों की मौत
लू के चपेट मे आने से सासाराम में रेलवे स्टेशन पर दो लोगों की मौत हो गई. एक व्यक्ति प्लेटफार्म नंबर 7 पर ट्रेन का इंतजार कर रहा था तभी अचानक से तबीयत खराब हो हुआ और मौत हो गई. और दूसरे व्यक्ति का मौत प्रवेश द्वार पर लू के कारण हो गई.