शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि उन्होंने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी को पत्र लिखकर इस्तीफा सौंपा. उन्होंने आश्वासन दिया है कि वे कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार में भाग लेंगे. आनंद शर्मा ने इस बात को साफ कर दिया है हिमाचल में पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. 


आनंद शर्मा ने अपने इस्तीफा नामे में क्या लिखा है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सूत्रों ने बताया कि आनंद शर्मा ने सोनिया गांधी को लिखे इस्तीफा नामे में लिखा है कि हिमाचल प्रदेश में महत्वपूर्ण चुनावी रणनीति की बैठकों के बारे में सूचित नहीं किया जाता है और मेरा स्वाभिमान नॉन-निगोशिएबल है. आनंद शर्मा ने ये भी लिखा है कि राज्य में पार्टी के अंदर बहुलता और कामों के ओवरलैपिंग को कार्यात्मक उद्देश्यों के लिए स्पष्टता की ज़रूरत है. उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि हिमाचल कांग्रेस के कोर ग्रुप और चुनाव रणनीति और तैयारियों पर सीनियर नेताओं की बैठकें दिल्ली और शिमला दोनों जगहों पर हुई हैं, लेकिन उन्हें इसके बारे में नहीं बताया गया.



26 अप्रैल को को संचालन समिति के अध्यक्ष बनाए गए थे


इससे पहले 26 अप्रैल को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, सीएलपी नेता और कैंपेन कमिटी के चेयरमैन समेत आठ अन्य कमिटियों का ऐलान किया था जिसमें एक स्क्रीनिंग कमेटी भी थी और आनंद शर्मा को इसका अध्यक्ष बनाया गया था. इसके अलावा, आशा कुमारी को संयोजक के पद पर नियुक्त किया गया था. 


गौरतलब है कि हालिया दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में कांग्रेस के पूर्व उपनेता आनंद शर्मा मंगलवार से हिमाचल प्रदेश के चार रोजा दौरे परे हैं ताकि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समर्थकों को जुटाया जा सके.


ये वीडिये भी देखिए: Sana Khan Video: मन में गुनाह का ख्याल आए तो पहले देख लें यह वीडियो, हो सकता है बचाव