Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के दरमियान मैच होने वाला है. इससे पहले यहां 6 अक्टूबर को हिंदू महासभा ने बंद का आह्वान किया है. हिंदू महसभा का तर्क है कि पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिंदुओं पर "अत्याचार" हो रहा है. इसके विरोध में यह कदम उठाया जा रहा है. भारत और बांग्लादेश के बीच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में टी20 मैच होना है. संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने सोमवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि हिंदू महासभा छह अक्टूबर को यहां होने वाले भारत-बांग्लादेश मैच का विरोध कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जारी है अत्याचार
उन्होंने दावा किया कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर "अत्याचार" अभी भी जारी है और ऐसे में बांग्लादेश के साथ क्रिकेट खेलना सही नहीं है. हिंदू महासभा ने मैच के दिन 'ग्वालियर बंद' का आह्वान किया है और उन्होंने कहा कि जरूरी चीजों पर कोई पाबंदी नहीं होगी.


यह भी पढ़ें: IND vs BAN: BCCI ने दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान, किसे मिला चांस, किसकी रह गई अधूरी आस! देखिए पूरा स्क्वॉड


क्या है मामला?
आपको बता दें कि हाल ही में मुस्लिम बाहुल देश बांग्लादेश में बड़े पैमाने पर रिजर्वेशन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे. इन विरोध प्रदर्शनों के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीने ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इल्जाम है कि इसके बाद बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए.


लड्डू विवाद
भारद्वाज ने मांग की कि तिरुपति बालाजी मंदिर में लड्डुओं में "मिलावट" करने वालों को मृत्युदंड दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर में हुए अभिषेक समारोह के दौरान भी ये लड्डू बांटे गए थे. उन्होंने कहा कि इस घटना (लड्डू विवाद) ने हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. देश के खाद्य सुरक्षा नियामक ने मंदिर प्राधिकरण तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को कथित तौर पर घटिया घी की आपूर्ति करने के लिए तमिलनाडु स्थित एक फर्म को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जबकि तिरुपति के लड्डुओं में पशु वसा के कथित उपयोग पर गहन जांच और सख्त कार्रवाई की मांग तेज हो गई है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल के गठन की घोषणा की.