Fire In Lucknow Hotel: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हज़रतगंज इलाके के लेवाना होटल में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई. आग में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज़्यादा लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के सूत्रों से ख़बर मिली है कि कि इलाज के दौरान दो महिलाओं की जलने से मौत हो गई है. हालांकि अभी इस मौत की ख़बर की कोई ऑफिशियली जानकारी सामने नहीं आई है. होटल में मौजूद रहे कर्मचारियों और मेहमानों समेत कई लोग झुलस गए हैं. दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश भी की. होटल में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. आग कैसे लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आग का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.


2 लोगों की मौत


आपको बता दें कि लेवाना होटल वहां के कई बड़े होटलों में से एक माना जाता है. होटल के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम जुटी. ऊपर के मंज़िलों पर फंसे लोगों को निकालने मुश्किल हुई, बहरहाल उन्हें भी खिड़कियों पर सीढ़ियां लगाकर बचाया गया. अब तक दम घुटने से दो लोगों की मौत की पुष्टि की गई है.


सीएम योगी ने दिए आदेश


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से बचाव कार्यो की निगरानी करने और पीड़ितों को इलाज करने के निर्देश दिए हैं. आपको बता दें कि आग के दौरान कई लोग अंगर फंसे हुए थे. कई लोगों को बचाने के लिए दमकल विभाग के कर्मियों ने शीशे तोड़कर सुरक्षित बाहर निकाला. जबकि कई लोगों को कमरों में धुआं भर जाने से सांस लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.


यह भी पढ़ें: आशिकी-3 में नज़र आएंगे कार्तिक आर्यन, इंस्टाग्राम पर फिल्मी अंदाज़ में दी जानकारी


लापरवाही मिली तो होगी सख्त कार्रवाई- पाठक


इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक हजरतगंज होटल के लेवाना होटल के घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि, 'सरकार घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी. जिन दो व्यक्तियों की मौत हुई है, उनके परिजनों तक सूचना पहुंचाने का काम किया जा रहा है'. डिप्टी सीएम ने कहा कि लापरवाही किसी की भी पाई गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी बताया कि, 'यूपी सरकार सभी जिलों को आज ही एक एडवाइजरी भेजेगी, जिसके तहत होटल और अन्य सार्वजनिक संस्थानों में आग से सुरक्षा के  के उपाय समेत तमाम मानकों का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने को कहा जाएगा.'


इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.